Wednesday, May 31, 2023

Messi BYJU’S: फुटबॉलर लियोलन मेसी बने एडटेक फर्म ‘बायजू’ के पहले ग्लोबल ब्रांड एम्बेसडर

एडटेक फर्म बायजू ने अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के कप्तान और महान फुटबॉलर लियोलन मेसी को अपने सोशल इम्पैक्ट यूनिट एजुकेशन फॉर ऑल का ग्लोबल ब्रांड एम्बेस्डर बनाया है। वह इस फर्म के पहले ग्लोबल ब्रांड एम्बेसडर होंगे।

बायजू ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समान शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मेसी ने कंपनी के साथ समझौता किया है। हालांकि, यह समझौता कितने रुपये का हुआ है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

हम इस माध्यम से 55 लाख बच्चों को सशक्त करना चाहते हैं-दिव्या गोकुलनाथ

बायजू के को-फाउंडर दिव्या गोकुलनाथ ने कहा-मेसी हमारे साथ ग्लोबल ब्रांड एम्बेस्डर के रूप में जुड़ रहे हैं। इससे हम काफी सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। मेसी ने काफी संघर्ष के बाद खुद को दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। बायजू एजुकेशन फॉर ऑल माध्यम से हर एक बच्चे तक अपनी सुविधा उपलब्ध कराना चाहता है। हम इस माध्यम से 55 लाख बच्चों को सशक्त करना चाहते हैं। मेसी इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं की कोई कैसी अपनी क्षमताओं से कितना ऊपर उठ सकता है।

सोशल मीडिया पर मेसी के करीब 45 करोड़ फैन्स

मेसी का जुड़ना बायजू के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। दुनिया में फुटबॉल के करीब 3.5 अरब फैन्स हैं। वहीं, मेसी के सोशल मीडिया पर करीब 45 करोड़ फैन्स हैं। ऐसे में बायजू को दुनियाभर में प्रचलित करने में मेसी एक अहम किरदार निभा सकते हैं। गोकुलनाथ ने कहा कि इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं कि दुनिया का सबसे महान फुटबॉलर दुनिया का सबसे बेहतरीन सीखने वाला इंसान भी है। मुझे उम्मीद है कि इस साझेदारी से दुनिया भर के कई लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

फीफा वर्ल्ड कप का ऑफिशियल स्पॉन्सर भी है बायजू 

इससे पहले बायजू को फीफा वर्ल्ड कप का ऑफिशियल स्पॉन्सर भी बनाया गया है। बायजू ने अपने स्टेटमैंट ने कहा कि मेसी इस साल आखिरी बार फीफा वर्ल्ड कप में उतर रहे हैं। वह अपनी टीम अर्जेंटीना को चैंपियन बनाना चाहेंगे। ऐसे में मेसी बायजू के एजुकेशन फॉर ऑल कैम्पेन को भी प्रमोट करते दिखेंगे। वहीं, मेसी ने इस मौके पर कहा कि उच्च स्तरीय शिक्षा ने कई लोगों की जिंदगी बदली है। इससे दुनियाभर में लाखों छात्रों को मदद मिली है। मैं युवाओं को सीखने और हमेशा शीर्ष पर बने रहने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करता हूं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related