Wednesday, February 1, 2023

Pele Dies: नहीं रहे महान फुटबॉलर पेले, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Pele Dies: महान फुटबॉलर पेले का 30 दिसंबर यानी आज निधन हो गया है। ये जानकारी उनकी बेटी ने इंस्टाग्राम के द्वारा दी है। पेले 82 साल के थे। एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो (पेले) तीन बार विश्व कप जीतने वाले अकेले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 1958, 1962 और 1970 में खेल की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी फीफा वर्ल्ड कप हासिल किया था।

पेले की बेटी ने किया पोस्ट शेयर

पेले के निधन के बाद उनकी बेटी केली क्रिस्टीना नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में पेले के परिवार के लोग आखिरी विदाई देते दिखाई दे रहे हैं।

हम आपसे हमेशा प्यार करते रहेंगे- केली

बता दें कि इस तस्वीर में पेले हॉस्पिटल के बेड पर हैं और उन्हें ड्रिप लगी हुई है। केली ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि ”हम आपसे हमेशा प्यार करते रहेंगे। आपने अब तक हमारे लिए जो भी किया उसके लिए आभारी हैं।”

29 नवंबर को अस्पताल में कराया गया था भर्ती

जानकारी दे दें कि पेले को सांस के संक्रमण के इलाज और कीमोथेरेपी के लिए बीते महीने 29 नवंबर को साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में एडमिट कराया गया था। हाल ही के वर्षों में वह अपनी रीढ़, कूल्हे, घुटने और गुर्दे सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं से जुझे थे। उनका निधन होने के बाद परिवार ने पेले के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी करते हुए लिखा-

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, पैर में आई गंभीर चोट

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related