Friday, February 3, 2023

इस्लामिक देश कतर ने फीफा वर्ल्ड कप में शराब बेचने पर लगाई मुहर

इंडिया न्यूज़ | FIFA World Cup : फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में होने जा रहा है। कतर एक इस्लामिक देश है। यहां कई इस्लामिक नियम लागू होते हैं, उनमें से एक है शराब पीने या बेचने पर प्रतिबंध। हांलाकि कतर देश के अधिकारियों ने फीफा वर्ल्ड कप के दौरान शराब बेचने पर हामी भर दी है। टूर्नामेंट योजनाओं की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा है कि “प्रशंसक मैच शुरू होने के तीन घंटे पहले और मैच खत्म होने के एक घंटे बाद शराब खरीद सकेंगे, लेकिन मैच के दौरान शराब नहीं खरीद सकेंगे।”

वर्ल्ड कप का प्रमुख प्रायोजक बडवाइज़र

FIFA World Cup

सूत्र ने कहा कि “बडवाइज़र, टूर्नामेंट में बीयर बेचने के विशेष अधिकार के साथ एक प्रमुख विश्व कप प्रायोजक भी है। वह स्टेडियम के आसपास टिकट परिधि के भीतर बीयर बेच सकेंगे लेकिन स्टेडियम के अंदर नहीं।” इस साल मुस्लिम देश में आयोजित होने वाला यह पहला विश्व कप है, जहां शराब पर सख्त नियंत्रण है। विश्व कप एक प्रमुख बीयर ब्रांड द्वारा प्रायोजित और यह आयोजकों के लिए चुनौतियां पेश करता है।

मुकाबले से तीन घंटे पहले मिलेगी बीयर

FIFA World Cup

सूत्र ने कहा कि “बीयर की उपलब्धी तब होगी जब गेट खुलेंगे, जो कि मैच से तीन घंटे पहले होगा और जो कोई भी बीयर पीना चाहता है वह पी सकेगा। फिर वे अंतिम सीटी के एक घंटे के बाद स्टेडियम से बाहर निकल सकेंगे। बडवाइज़र को 29-दिवसीय टूर्नामेंट के प्रत्येक दिन मध्य दोहा में मुख्य फीफा फैन ज़ोन के हिस्से में शाम 6:30 बजे से 1:00 बजे तक बीयर बेचने की अनुमति होगी और यह 20 नवंबर से शुरू होगा।” हालांकि पिछले विश्व कप टूर्नामेंटों में, बीयर पूरे दिन फैन जोन में बेचा जाता था।

Read More : जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर दी मात

Also Read : घुटने में चोट लगने के कारण रविंद्र जडेजा हुए टीम से बाहर, अक्षर पटेल को मिला मौका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related