Wednesday, February 1, 2023

रोनाल्डो अब इस देश के फुटबॉल क्लब के लिए खेलने के साथ-साथ तोडेंगे सऊदी अरब का यह कानून

(नई दिल्ली): पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अभी अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जीना के साथ सऊदी अरब में हैं, क्योंकि उन्होंने सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल नासर के साथ करार किया है,

अपको बता दे कि अब रोनाल्डो इस क्लब के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, जिसे फुटबॉल के हिसाब से बड़ी घटना भी माना जा रहा है, लेकिन रोनाल्डो सऊदी में कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिससे वहां के नियम की धज्जियां उड़ रही हैं।

रोनाल्डो ने गर्लफ्रेंड के साथ नहीं की शादी

बता दें कि रोनाल्डो ने अभी तक अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जीना के साथ शादी नहीं की है, फिलहाल दोनों लिव-इन में रहते हैं, खास बात यह है कि दोनों सऊदी में भी लिव-इन में ही रह सकते हैं, लेकिन सऊदी अरब एक कट्टर इस्लामिक देश हैं,

जहां लिव-इन में रहना पूरी तरह से बैन है। लेकिन अगर रोनाल्डो यहां अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहते हैं तो इससे सऊदी का यह कानून टूट सकता है।

रोनाल्डो पर कार्रवाई की उम्मीद नहीं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रोनाल्डो पर कार्रवाई की उम्मीद नहीं है, बताया जा रहा है कि सऊदी के अधिकारी रोनाल्डो पर कार्रवाई नहीं कर सकते हैं। अपको बता दें कि रोनाल्डो 2016 से जॉर्जीना को जानते हैं, शादी किए बिना ही दोनों के दो बच्चे भी हैं,

जिनका नाम बेला और अलाना है। इसके अलावा भी रोनाल्डो के तीन बच्चे और हैं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक अगर रोनाल्डो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ यहां रहेंगे तो उन पर कार्रवाई होने की उम्मीद नहीं है।

विदेशियों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप नहीं

सऊदी के एक वकील का कहना है कि शादी के बिना लड़का-लड़की का साथ रहना सऊदी अरब के नियमों के खिलाफ है, लेकिन अब इस तरह के मामलों में सख्ती थोड़ी कम हो गई है। हालांकि इस कानून का इस्तेमाल तब जरूर किया जाता है, जब कोई बड़ा अपराध या फिर अन्य कोई बड़ी हस्ती होती है।

खास बात यह है कि सऊदी अरब के अधिकारी अब विदेशियों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करते जब तक मामला बड़ा न हो। ऐसे में अगर रोनाल्डो के साथ भी ऐसा ही होता है तो इस पर कार्रवाई की उम्मीद कम है। अपको बता दें कि रोनाल्डो ने सऊदी क्लब के साथ जो करार किया है वह 2025 तक चलेगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related