Monday, January 30, 2023

Asian Champions Trophy Semi-Final भारत सेमीफानल में जापान से 3-5 से हारा, ब्रॉन्ज के लिए अब पाक से होगी टक्कर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Asian Champions Trophy Semi-Final: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूनार्मेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में जापान ने भारत को 5-3 से हरा दिया है। हालांकि इससे पहले राउंड स्टेज में भारत ने जापान को 6-0 से हराया था। लेकिन टीम उस खेल को सेमीफाइनल तक जारी नहीं रख सकी। अब भारत का मुकाबला ब्रॉन्ज मेडल के लिए पाकिस्तान से होगा।

भारतीय टीम के लिए यह हार चौंकाने वाली इसलिए भी है क्योंकि भारतीय टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के पिछले टूनार्मेंट की डिफेंडिग चैंपियन थी। लेकिन टीम इस प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी और जापान के खिलाफ सेमीफानल में टीम को हार का मुँह देखना पडाÞ। एशियन चैंपियनशिप में भारत के प्रदर्शन देखा जाए तो भारतीय टीम जापान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले तक एक भी मैच नहीं हारी थी।

ऐसा रहा सेमीफाइनल तक का सफर Asian Champions Trophy Semi-Final

भारत का पहला मुकाबला साउथ कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ रहा और उसके बाद टीम ने अगले ही मुकाबले में बांग्लादेश को 9-0 से मात दी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया और अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया ने जापान को 6-0 से रौंदा था। लेकिन जापान ने इस हार का बदला सेमीफाइनल में भारत को हरा कर ले लिया।

ब्रॉन्ज के लिए पाक से होगी टक्कर (Asian Champions Trophy Semi-Final)

भारत के लिए दिलप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और हार्दिक सिंह ने एक-एक गोल किया। वहीं जापान के लिए शोता यामादा, राइकी फुजिशिमा, योशिकी किरिशिता, कोसी कावाबे और ओका रयोमा ने गोल किए और जापान का फाइनल का टिकट कटा दिया। तो दूसरी ओर भारत का अब तीसरे स्थान यानी ब्रॉन्ज मेडल के लिए बुधवार को पाकिस्तान से मुकाबला होगा और जापान फाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी।

Read More: ICC Test Rankings में विराट को लगा झटका, टी-20 में भी हुआ नुकसान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related