Friday, February 3, 2023

एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 में 9वें स्थान पर समाप्त हुआ भारत का सफर, जापान को 3-1 से हराया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार देर रात नौवें स्थान पर एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 को समाप्त करने के लिए 9वें-12वें प्लेऑफ मैच में जापान पर 3-1 से जीत दर्ज की। नवनीत कौर और दीप ग्रेस एक्का के नेतृत्व में, भारत ने चीन के साथ अपने निराशाजनक अभियान को समाप्त करने के लिए सांत्वना जीत हासिल की। भारतीय टीम ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा के साथ की थी। अपने अगले मैच में, उन्हें अपने एशियाई विरोधियों, चीन द्वारा 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया गया था। भारत का अंतिम ग्रुप स्टेज मैच न्यूजीलैंड से 3-4 के हार के साथ समाप्त हुआ।

भारत ने शीर्ष 8 जगह बनाने का मौका गवांया

भारत के पास ग्रुप चरण में तीसरे स्थान पर रहने के बावजूद क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका था यदि उन्होंने अपने क्रॉसओवर मैच में स्पेन को हराया होता। लेकिन स्पेन से 0-1 की हार के बाद भारत शीर्ष 8 में जगह बनाने का मौका गंवा बैठा। चैंपियनशिप में भारत की निराशाजनक आउटिंग के बारे में बात करते हुए, फारवर्ड नवनीत कौर ने कहा, “जब हम स्पेन के खिलाफ मैच हार गए, तो हम पूरी तरह से निराश थे लेकिन हमें पता था कि हमें उस मैच को जल्दी से पीछे छोड़ना होगा और जल्द ही कनाडा और जापान के खिलाफ आगामी खेलों पर ध्यान केंद्रित करना होगा।”

बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तत्पर

उन्होंने आगे कहा कि “हम केवल एक चीज चाहते थे कि इन दोनों टीमों के खिलाफ अच्छी जीत दर्ज करें और अपने विश्व कप अभियान को सकारात्मक रूप से समाप्त करें। “मुझे खुशी है कि मैं टीम के परिणाम में योगदान दे सकी। विश्व कप में हमने जो मैच खेले हैं, उनमें से कई टेकअवे हैं। हम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे।” निराशाजनक विश्व कप को पीछे छोड़ते हुए, स्ट्राइकर ने महसूस किया कि टूर्नामेंट से बहुत सारे लाभ मिले हैं और अब वह बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तत्पर हैं।

Read More : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन दोबारा क्रिकेट खेलते दिखेंगे मैदान में, कहा इस बात को लेकर मैं बहुत उत्साहित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related