Monday, October 3, 2022

1st Three Players To Be Ban in IPL : BCCI के द्वारा बैन किये जाने वाले IPL में पहले तीन भारतीय खिलाडी

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

1st Three Players To Be Ban in IPL : IPL टी20 लीग आज के समय में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग माानी जाती है। आईपीएल लीग ने दुनिया की बड़ी से बड़ी लीग को पिछे पछाड़ दिया हैै। आईपीएल लीग मे विदेश के बड़े – बडें खिलाडी इसका हिस्सा बनते है। और नये युवा खिलाड़ी इसमे खेलकर दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाते है। कई खिलाड़ियों ने आईपीएल लीग खेलकर अपनी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान छोड़ी है।

IPL में बैन किये जाने पर BCCI ने दोबारा दिया था इन खिलाड़ियों को मौक

IPL की लीग में 3 भारतीय खिलाड़ी है जिनका बीसीसीआई (BCCI) द्वारा कुछ वर्षो के लिए बैन कर दिया गया था। लेकिन बैन हटने के बाद इन खिलाड़ियों को दोबारा खेलने का मौक मिला था। आईये आपको इन तीन खिलाड़ियों के बारे मे बताते है।

पहले स्थान पर हरभजन सिंह (1st Three Players To Be Ban in IPL )

First Three Indian players To Be Banned in IPL

IPL लीग से सबसे पहले बैन होने वाले खिलाडी हरभजन सिंह है। आईपीएल 2008 में हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने वाले प्रथम खिलाडी थे। 2008 में मुंबई और पंजाब के बीच हो रहे मैच के दौरान हरभजन सिंह ने पंजाब की टीम के गेंदबाज श्रीसांत को थप्पड़ जड़ दिया था। जिसकी वजह से हरभजन को बीसीसीआई ने आईपीएल को 11 मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। इसके बाद हरभजन सिंह को अगले वर्ष आईपीएल (IPL )में दोबारा खेलने का मौका मिला।

दूसरे स्थान पर रसिक सलाम

First Three Indian players To Be Banned in IPL

जम्मू कश्मीर के गेंदबाज रसिक सलाम को 2019 में बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा आईपीएल के 2019 सीजन के बाद बैन कर दिया गया था। 2019 में रसिक सलाम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे थे। रसिक सलाम को इंग्लैंड मे क्रिकेट की अंडर 19 सीरिज में खेलने के लिए फर्जी जन्म प्रमाणपत्र जमा करवाया था। जिस वजह से बीसीसीआई ने इन्हे 2 वर्ष के लिए आईपीएल लीग से बैन कर दिया गया था।

लेकिन रसिक सलाम पर बैन हटने के बाद आईपीएल सीजन 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मे खेलने का मौका मिला। और सीजन 2022 मे मुंबई के खिलाफ खेले है। और कोलकाता के लिए तीन ओवर गेंदबाजी करके 18 रन दिए। (1st Three Players To Be Ban in IPL )

तीसरे स्थान पर रविंद्र जडेजा

First Three Indian players To Be Banned in IPL

IPL 2010 की लीग शुरू होने से पहले रविंद्र जडेजा को बीसीसीआई (BCCI) ने एक साल के लिए बैन कर दिया था। बीसीसीआई (BCCI) ने रविन्द्र जडेजा पर आरोप लगाया गया था की राजस्थान की टीम में खेलते हुए किसी अन्य फेंचाइजी के अधिकारी से बात कर रहे थे। जिस कारण रविन्द्र जडेजा का बीसीसीआई ने आईपीएल लीग से एक वर्ष के लिए बैन कर दिया था।

लेकिन रविन्द्र जडेजा को 2011 मे आईपीएल दोबार खेलने का मौका मिला था। 2011 में इन्हे केरल फ्रेंचाइजी के द्वारा खरीदा गया था। और 2012 में चेन्नई की टीम ने इनकी सबसे ज्यादा कीमत लगाकर खरीदा गया था। (1st Three Players To Be Ban in IPL )

Read More : IPL 17th Match CSK vs SRH : आज होंगा आईपीएल का 17वां मुकाबला चैन्नई को होगी अपनी पहली जीत की तलाश

Read More : IPL 2022 16th Match GT Won: करीबी मुकाबले में गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, शतक से चुके शुभमन गिल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...