Monday, October 3, 2022

1st Victory For RCB in IPL 2022 रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने कोलकाता को हराया

1st Victory For RCB in IPL 2022 रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने कोलकाता को हराया

इंडिया न्यूज़, मुंबई : 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर दिनेश कार्तिक ने स्कोर बराबर कर दिया। 19.2 ओवर में आरसीबी ने लक्ष्य को हासिल कर लिया।128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरूआत खराब रही। आरसीबी ने 17 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए।

अपने पहले ओवर में उमेश यादव ने अनुज रावत को आउट कर दिया। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर टिम साउदी ने कप्तान फॉफ डुप्लेसिस को आउट कर दिया। फॉफ ने 5 रन बनाए। तीसरा ओवर करवाने आए उमेश यादव ने आरसीबी को फिर झटका दिया। अच्छी लय में दिख रहे विराट कोहली 12 रन बनाकर उमेश की पहले गेंद पर आउट हो गए।

कोहली के आउट होने के बाद विली और रदरफर्ड ने पारी को संभाला। विली 11वें ओवरी की आखिरी गेंद पर सुनील नरेन की गेंद पर आउट हुए। विली के आउट होने के बाद रदरफर्ड के साथ शाहबाज ने पारी को संभाला। दोनों ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और विकेट को रोककर रखा।

15 ओवर तक टीम का स्कोर 93/4 तक पहुंच गया था। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने शाहबाज को आउट कर कोलकाता को पांचवी सफलता दिलवाई।

Tim Southee in Action

18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जैक्सन ने विकेट के पीछे रदरफर्ड का शानदार कैच लपका। रदरफर्ड ने 28 रन बनाए। 18वें ओवर की पांचवी गेंद पर साउदी ने हसरंगा को आउट किया। आउट होने से पहले हसरंगा ने साउदी को चौका भी लगाया था। 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने दो चौके जड़कर दबाव को कम किया। 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर दिनेश कार्तिक ने स्कोर बराबर कर दिया। 19.2 ओवर में आरसीबी ने लक्ष्य को हासिल कर लिया।

128 बनाकर ऑल आउट हुई कोलकाता की टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने धीमी शुरूआत की। मैच की पहली ही गेंद से आरसीबी के गेंदबाजों ने कोलकाता के बल्लेबाजों लगाम लगाकर रखी थी। आरसीबी की शानदार गेंदबाजी के आगे कोलकाता के बल्लेबाज पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। 18.5 ओवर में कोलकाता की टीम मात्र 128 रन ही बना पाई।

कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसल ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। उमेश यादव ने 18 रन बनाए। वरुण चक्रवर्ती 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। एक समय कोलकाता की टीम 101 पर 9 विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने मिलकर 27 रनों की पार्टनरशिप की।

ऐसे गिरे कोलकाता के विकेट्स

4th Wicket Down, KKR in Trouble
4th Wicket Down, KKR in Trouble

चौथे ओवर की पहली गेंद पर आकाश दीप ने वेंकटेश अय्यर को 10 के स्कोर पर आउट कर दिया। पांचवे ओवर में मोहम्मद सिराज ने 9 रन पर खेल रहे अजिंक्या रहाणे को आउट कर कोलकाता को दूसरा झटका दिया। छठा ओवर फिर आकाश दीप करवाने आए। नीतीश राणा ने पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका मारा। ओवर की पांचवी गेंद पर आकाश दीप ने नीतीश राणा को आउट कर दिया। राणा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए सुनील नरेन आए। सातवां ओवर करवाने आए हसरंगा ने कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट किया।

अय्यर ने 13 रन बनाए। अय्यर के आउट होने के बाद नरेन ने तेजी से रन बनाए लेकिन नौवां ओवर करवाने आए हसरंगा की गेंद को वो समझ नहीं पाए। नौवें ओवर की पांचवी गेंद पर हसरंगा ने नरेन को आउट कर दिया। अगली ही गेंद पर हसरंगा ने जैक्सन को बोल्ड कर दिया। नरेन ने 12 रन बनाए और जैक्सन खाता भी नहीं खोल पाए। जैक्सन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आंद्रे रसल आए। रसल ने आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने लगे। 12वें ओवर की चौथी गेंद पर हर्षल पटेल ने सैम बिलिंग्स को आउट कर दिया।

13वें ओवर में आंद्रे रसल ने शाहबाज नदीम को दो छक्के जड़े। 13 ओवर खत्म होने तक केकेआर का स्कोर 99/7 था। अच्छी लय में दिख रहे आंद्रे रसल को हर्षल पटेल ने आउट कर दिया। रसल ने 25 रन बनाए। वहीं अपने आखिरी ओवर में वानिंदु हसरंगा ने टिम साउदी को 1 रन पर आउट कर दिया। 16 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 104/9 था। 9 विकेट गिरने के बाद उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती के बीच 27 रनों की साझेदारी हुई। जिसकी बदौलत कोलकाता 128 रन बना पाई।

हसरंगा और आकश दीप की शानदार गेंदबाजी

9th Wicket Down of KKR
9th Wicket Down of KKR
First Wicket Down of KKR on 14
First Wicket Down of KKR on 14

आरसीबी के गेंदबाजों ने कोलकाता के बल्लेबाजों को 18.5 ओवर्स में 128 रनों पर आॅल आउट कर दिया। जिसका श्रेय आरसीबी के गेंदबाजों को जाता है। सबसे महंगे श्रीलंकाई गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने गेंदबाजी से कमाल दिखाया। अपने चार ओवर में वानिंदु हसरंगा ने 4 विकेट झटके। वानिंदु हसरंगा को इस साल आरसीबी ने 10.5 करोड़ में खरीदा था। हसरंगा के साथ ही आकाश दीप ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और 3 विकेट अपने नाम किया। हर्षल पटेल ने भी शानदार गेंदबाजी की। हर्षल पटेल ने लगातार दो मेडन ओवर्स करवाए। इसके साथ ही उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए।

Read More : RCB in Big Trouble, Kohli and Du plessis Out आरसीबी ने 17 पर गंवाए 3 विकेट

Read More : KKR All Out on 128 ऑल आउट हुई केकेआर, हसरंगा ने झटके 4 विकेट

Read More : RCB vs KKR Toss Live 6th Match RCB ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग का फैसला

Read More : RR Won First Match of IPL 2022 एकतरफा मुकाबले में राजस्थान ने हैदराबाद को हराया

Read More : First Wicket Down of KKR on 14 वेंकटेश अय्यर 10 रन बनाकर आउट

Read More : 2nd Wicket Down of KKR अजिंक्या रहाणे 9 रन बनाकर आउट

Read More : 3rd Wicket Down of KKR on 44 नीतीश राणा 10 रन बनाकर आउट

Read More : 4th Wicket Down, KKR in Trouble कप्तान श्रेयस अय्यर 13 रन बनाकर आउट

Read More : KKR Lost 2 Wickets in 9th over सुनील नरेन 12 रन और जैक्सन 0 पर आउट

Read More : KKR wickets falling continuously 83 पर गिरे 7 विकेट, बिलिंग्स 14 रन बनाकर आउट

Read More : Aandre Russell out on 25, KKR 99/8 आंद्रे रसल 25 रन बनाकर आउट

Read More : 9th Wicket Down of KKR टीम साउदी 1 रन बनाकर आउट

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...