Thursday, May 26, 2022

Controversy Of CSK Defeat क्या Jadeja को झेलनी पड़ रही Dhoni की गलती की सज़ा ?

Controversy Of CSK Defeat क्या Jadeja को झेलनी पड़ रही Dhoni की गलती की सज़ा ?

राहुल कादयान, नई दिल्ली : आईपीएल 2022 का आगाज़ काफ़ी धमाकेदार हुआ है। इस बार अबतक सभी लीग मुक़ाबले बहुत ही रोमांचक रहे, और ऐसा ही एक मुकाबला गुरुवार को सीएसके और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भी देखने को मिला। जहां एक हाई स्कोरिंग मैच में लखनऊ ने CSK को 6 विकेट से मात दे दी।

IPL 2022 7th Match LSG Won

इस मैच के बाद CSK के कप्तान रवींद्र जडेजा को जमकर फटकार पड़ रही है। फैंस की तरफ़ से उन्हें काफ़ी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है। अंत में आते आते तो यह हालात हो गए थे कि फ़ील्ड पर सबकुछ धोनी ही संभाल रहे थे। अंतिम 2 ओवरों में जिस तरह से मैच बदला उससे तो सब हैरान थे,क्योंकि उन दोनो ओवर में गेंदबाजों का चुनाव धोनी ने करी थी।

तो क्या CSK की हार के ज़िम्मेदार धोनी हैं ?

CSK set target to LSG 211

लखनऊ की टीम ने आखिरी दो ओवरों में जो कमाल दिखाया उसी के दम पर उन्होंने CSK के हाथ से जीत छीन ली। इस जीत के हीरो रहे घातक बल्लेबाज एविन लुइस, जिन्होंने अंतिम दो ओवरों में चौकों-छक्कों की बौछार ही कर दी। जिस वक्त लुईस और आयुष बडोनी का बल्ला आग उगल रहा था उस वक्त कप्तान जडेजा बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और फील्डिंग सेट करने और गेंदबाजी सौंपने का काम एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में आ गया था।

क्योंकि जडेजा को देख कर ऐसा ही लग रहा था कि हालात उनके काबू से बाहर जा चुका है। और इसी के बीच धोनी से एक ऐसी गलती कर दी कि पूरी टीम को उसका खामियाज़ा भुगतना पड़ा।

शिवम दुबे से गेंदबाज़ी करवानी पड़ी भारी

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच के सबसे जरूरी और निर्णायक ओवर में शिवम दुबे को गेंद थमा दी। यह लखनऊ की पारी का 19वां ओवर था। हालांकि इस ओवर से पहले धोनी शिवम दुबे से बात करते हुए भी नजर आ रहे थे। दुबे के इस ओवर में लुइस और आयुष बडोनी ने मिलकर कुल 25 रन ठोक दिए। जिससे लखनऊ की जीत लगभग तय हो गई थी। दुबे को ये ओवर देने का फैसला धोनी का ही था, लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस की तरफ से इसके लिए जिम्मेदार जडेजा को माना जा रहा।

लखनऊ ने मारी बाज़ी

6th over score live

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस मैच में काफ़ी कमाल का रहा। लखनऊ की ओर से हीरो एविन लुईस ने नाबाद 55 रन बनाए। उन्होंने इस पारी के दौरान महज़ 23 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके जड़े। इससे पहले कप्तान केएल राहुल ने 40, क्विंटन डी कॉक ने 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं युवा आयूष बडोनी ने 19 रन बनाए। इसके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 13 रनों का योगदान दिया. सीएसके की ओर से ड्वेन प्रीटोरियस और ड्वेन ब्रावो ने अच्छी गेंदबाजी की प्रिटोरियस ने 2 विकेट झटके।

Read More : PBKS Lose Against KKR IPL 2022 मयंक ने इसे बताया हार का जिम्मेदार, निकाली हार की भड़ास

Read More : RR beat MI in a Thrilling Match रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने मुंबई को हराया, चहल के 16वें ओवर ने बदला मैच

Read More : RR Set Target Of 195 Runs For MI: राजस्थान ने मुंबई को दिया 194 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने एक ओवर में झटके तीन विकेट

Read More : MI vs RR 15 Overs Live 15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 136/4

Read More : KKR All Out on 128 ऑल आउट हुई केकेआर, हसरंगा ने झटके 4 विकेट

Read More : First 100 of IPL 2022 Jos Buttler डिविलियर्स और गिलक्रिस्ट के क्लब में शामिल हुए

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...

डॉ. ऐश्वर्या पंडित की लिखी पुस्तक क्लेमिंग सिटीजनशिप एंड नेशन का लोकार्पण

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: रूटलेज द्वारा प्रकाशित डॉ. ऐश्वर्या पंडित...

This Time Punjab Budget would be Paperless

Chief Minister Bhagwant Mann promotes E governance Taruni Gandhi,...