Wednesday, February 1, 2023

DC Lost First Wicket 61 रन बनाकर पृथ्वी शॉ आउट

DC Lost First Wicket 61 रन बनाकर पृथ्वी शॉ आउट

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ ने तेज शुरूआत दिलवाई। पहले 3 ओवर में टीम का स्कोर 27 पर पहुंच गया। जिसमें से 22 रन शॉ के थे। दूसरे छोर पर डेविड वॉर्नर उनका साथ दे रहे थे। चौथे ओवर में शॉ ने लगातार 3 गेंद पर 3 चौके लगाए। तेज गति से खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने मात्र 30 गेंद में 50 रन बनाकर सीजन का पहला अर्धशतक जमाया। आठवें ओवर में गौतम की पहली गेंद पर शॉ ने छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर गौतम ने शॉ को आउट कर दिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल सीजन का 15वां मैच खेला जा रहा है। आज के मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। दिल्ली की टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है। जिससे उनकी बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी। अपना पहला मैच गुजरात टाइटंस से हारने के बाद लखनऊ ने शानदार वापसी की।

DC vs LSG 15th Match Toss Live
DC vs LSG 15th Match Toss Live

लखनऊ ने अपने आखिरी दो मैच में चेन्नई और सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपने मनसूबे जाहिर कर दिए हैं। आज का मैच दोनों टीमों के लिए खास है। लखनऊ की टीम अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाने का प्रयास करेगी और दिल्ली की टीम भी अपना पिछला मैच जीतकर यहां पहुंची है।

अक्षर और बिश्नोई पर रहेगी नजर

आज का मैच अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई के लिए काफी खास रहेगा। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के खिलाफ अक्षर पटेल का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। अक्षर ने तीन पारियों में दो बार राहुल को आउट किया है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम में शामिल हुए डेविड वॉर्नर के लिए लखनऊ के रवि बिश्नोई बड़ी चुनौती लेकर आएंगे। रवि हर दूसरी गेंद पर वॉर्नर को आउट करते हैं। रवि बिश्नोई ने वार्नर को अब तक 4 गेंद डाली है और दो बार आउट किया है।

दोनों टीमों ने हारा 1-1 मैच

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने अपने पहले ही मैच में 5 बार की विजेता मुंबई को हराया था, लेकिन दूसरे मैच में उसे गुजरात के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अब वॉर्नर और नॉर्त्या के आने से दिल्ली कीट टीम में मजबूती आएगी।

लखनऊ की टीम ने दिखाया दम

आईपीएल सीजन 2022 में नई शामिल हुई लखनऊ की टीम ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। आईपीएल के पहले मैच में लखनऊ का टॉप ऑर्डर फेल हुआ तो मिडल ऑर्डर में आयुष बदोनी और दीपक हुड्डा ने टीम को संभाला और स्कोर को 158 तक पहुंचाया। दूसरे मैच में जब गेंदबाजों ने चेन्नई के खिलाफ निराश किया तो फिर बल्लेबाजों ने टीम को संभाला।

चेन्न्ई की टीम ने लखनऊ को 211 का लक्ष्य दिया। जिसके बाद कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक ने तेजी से रन बनाकर 99 रनों की साझेदारी की। उसके बाद आयुष बदोनी व ईविन लुइस ने टीम को जीत दिलवाई। इस सब के अलावा दीपक हुड्डा भी टीम को संकट से बाहर निकालने में सक्षम हैं।

दिल्ली को विनिंग कॉम्बिनेशन की तलाश

दिल्ली की टीम एक मैच में जीत और एक में हार का सामना कर चुकी है। उसके बावजूद भी दिल्ली को कई बदलाव करने पड़ रहे हैं। दिल्ली की टीम ने इस सीजन श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, आर अश्विन, अजिंक्या रहाण, मार्कस स्टोयनिस को रिलीज किया है। दिल्ली की टीम को अच्छे कॉम्बिनेशन की जरूरत है। जो आने वाले मैचों में देखने को मिल सकता है।

Read More : MI is Happy even after defeat 3 मैच में हार के बाद भी क्यों ख़ुश है मुंबई इंडियंस का खेमा?

Read More : DC vs LSG 15th Match Toss Live लखनऊ ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग का फैसला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related