Wednesday, March 29, 2023

IPL 2022 12th Match LSG Won: लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया, टूर्नामेंट में विजय रथ जारी

IPL 2022 12th Match LSG Won

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
IPL 2022 12th Match LSG Won: आईपीएल के 15वें सीजन का 12वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में खेला गया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए और हैदराबाद को 170 रनों का लक्ष्य दिया। लखनऊ के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत ठीक ठाक हुई लेकिन मुकाबले में 12 रनों से हार का मुँह देखना पड़ा। लखनऊ की इस जीत के साथ टूर्नामेंट में विजय रथ जारी है।

लखनऊ की ख़राब शुरुआत 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, लेकिन कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की 68 रनों की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर लखनऊ ने 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए और हैदराबाद को 170 रनों का लक्ष्य दिया। केएल राहुल ने अपनी पारी में 50 गेंदों पर छः चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए।

लखनऊ के लिए ओपनिंग करने आए कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक। दूसरे ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने क्विंटन डिकॉक को कप्तान विलियम्सन के हाथों कैच कराया। डिकॉक चार गेंदों पर एक रन बना सके। चौथे ओवर में लखनऊ को दूसरा झटका लगा। वॉशिंगटन सुंदर ने इस ओवर की पहली गेंद पर एविन लुईस को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। लुईस पांच गेंदों में एक रन बना सके।

पांचवें ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को तीसरा झटका दिया। उन्होंने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर मनीष पांडे को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया। पांडे 10 गेंदों पर 11 रन बना सके। इसके बाद केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने पारी संभाली।

16वें ओवर में लखनऊ को चौथा झटका लगा। दीपक हुड्डा 33 गेंदों पर 51 रन की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए। उन्हें रोमारियो शेफर्ड ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया। हुड्डा का यह आईपीएल में पांचवां अर्धशतक रहा। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाए। हुड्डा ने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 87 रन की साझेदारी निभाई।

19वें ओवर में टी नटराजन ने लखनऊ को दो झटके दिए। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर कप्तान केएल राहुल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वे 50 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए। राहुल ने आयुष बदोनी के साथ 19 गेंदों पर 30 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद चौथी गेंद पर नटराजन ने शानदार यॉर्कर पर क्रुणाल पांड्या को क्लीन बोल्ड किया। क्रुणाल तीन गेंदों पर छह रन बना सके।

20वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयुष बदोनी रन आउट हुए। वे 12 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 19 रन बना सके। जेसन होल्डन आठ रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी रन लुटाए। उन्होंने तीन ओवर में 39 रन लुटाए लेकिन एक भी सफलता हाथ नहीं लगी।

LSG Playing XI

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

SRH Playing XI 

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

Read More : Ambala’s Vaibhav Play IPL Match For The 1st Time : अंबाला के वैभव अरोड़ा ने खेला अपना पहला आईपीएल मैच, परिवार मे खुशी का माहौल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

How to Write Your Research Paper Online – A Few Easy Tips

Compose My Research Paper is an online service that...

Best Research Paper Service For Students

If you're faced with an extremely difficult writing assignment,...

How to Choose a Research Paper Service

When you're confronted with the decision of selecting a...

What are the main factors to take into consideration when signing up with an Research Paper Service Company

There are numerous websites that provide research papers on...