Thursday, May 19, 2022

MI vs RCB : आज रोहित-विराट होंगे आमने-सामने : मैक्सवेल के आने से आरसीबी का पलड़ा भारी

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

MI vs RCB : आईपीएल 2022 में आज शानदार शनिवार के दूसरे डबल हेडर मुकाबले में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स की भिड़त होगी। यह मैच शाम 7:30 बजे से पुणे के एमसीए स्टेडियम में
शुरू होगा। आज के मैच में बैंगलोर की टीम जीत हासिल कर अंक तालिका में ऊपर पहुँचने के इरादे से उतरेगी। दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस लगातार तीन मैचों में मिली हार को भुलाकर जीत के साथ कम्बैक करना चाहेगी।

आंकड़ों के हिसाब से मुंबई रही है आरसीबी पर हावी MI vs RCB :

आईपीएल के इतिहास पर नजर डालें तो अबतक मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें में 29 बार आपस में टकराई हैं। जिसमें से 17 बार मुंबई ने जीत हासिल की हैं और 12 बार आरसीबी की टीम मुंबई को मात देने में सफल रही है।

MI vs RCB : आज रोहित-विराट होंगे आमने-सामने : मैक्सवेल के आने से आरसीबी का पलड़ा भारी

बैंगलोर की टीम ने मुंबई के विरूद्ध एक इनिंग में 235 बनाए हैं तो वहीं उसका सबसे कम स्कोर 122 रन का रहा है। दूसरी ओर मुंबई की टीम का आरसीबी के खिलाफ एक पारी में सर्वोच्च स्कोर 213 रन और न्यूनतम 111 रन रहा है। लेकिन दोनों ही टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखकर इन आंकड़ों के बदलने की अधिक सम्भावना है।

दमदार रही है फाफ की कप्तानी

MI vs RCB : आज रोहित-विराट होंगे आमने-सामने : मैक्सवेल के आने से आरसीबी का पलड़ा भारी

आईपीएल में 14 सालों से अपने पहले खिताब को तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई निरन्तर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट आगे बढ़ रही है। पंजाब किंग्स के विरूद्ध अपने पहले मैच में 205 रनों का विशाल स्कोर भी बचाने में नाकाम रही आरसीबी की टीम की गेंदबाजी में काफी सुधार नजर आया है।

मैक्सवेल पर रहेंगी सबकी नज़र

MI vs RCB : आज रोहित-विराट होंगे आमने-सामने : मैक्सवेल के आने से आरसीबी का पलड़ा भारी

बैंगलोर की टीम में ग्लेन मैक्सवेल की वापसी से आज के मैच के और भी रोमांचक होने की उम्मीद बढ़ गई है। दरअसल मैक्सवेल अपनी शादी के चलते क्वारंटाइन का पीरियड बीताने के बाद देर से टीम के साथ जुड़े हैं और वो इस साल भी अपना जलवा बिखेरने के लिए काफी उत्साहित लग रहे हैं।

विराट, डु प्लेसिस और मैक्सवैल के टॉप आर्डर वाला आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम किसी भी बॉलिंग अटैक को तबाह कर सकता है। इसीलिए पुणे में होने वाले इस मुकाबले में आज दर्शकों को चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है।

दिनेश कार्तिक का दिखा है तूफानी अंदाज़

MI vs RCB : आज रोहित-विराट होंगे आमने-सामने : मैक्सवेल के आने से आरसीबी का पलड़ा भारी

आईपीएल में इस सीजन बैंगलोर की टीम को जीत दिलाने में विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक ने भी अहम रोल निभाया है। पिछले मुकाबले में राजस्थान के विरूद्ध जीत के हीरो रहे कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। कार्तिक इस सीजन शानदार लय में दिख रहे हैं। इस बात में कोई हैरानी नहीं होगी अगर मुंबई के खिलाफ भी कार्तिक का तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे।

नहीं दिखा है मुंबई का दम

मुंबई की टीम इस सीजन पांडया बन्धुओं, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर के टीम से चले जाने के बाद काफी कमजोर लग रही है और लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रही है। कप्तान रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन भी मुंबई पर भारी पड़ रहा है। आईपीएल में रोहित ने जिस केकेआर के विरूद्ध 1000 से भी ज्यादा रन बनाए हैं,उस टीम के खिलाफ भी उनका बल्ला खामोश दिखाई दिया।

मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण में शीर्ष गेंदबाजों में शामिल डैनियल सैम्स ने पैट कमिंस के खिलाफ आसानी से रन लुटाए। जसप्रीत बुमराह में भी पहले की तरह यॉर्कर डालने की क्षमता नहीं दिखाई दे रही। वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन भी निरंतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने केकेआर के विरूद्ध 21 गेंदें खेलकर मात्र 14 रन ही बनाए थे। मुंबई की टीम आज अपने इस ओपनर से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी। MI vs RCB :

Also Read : IPL 2022 CSK vs SRH Match 17th Preview: आज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी चेन्नई और हैदराबाद की टीमें

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 19 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 19 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 19...

21 villages in Ladakh are now 100 Percent tap connected

From -11 degree to -30 degrees, Extreme weather...

Punjab Government agreed on 12 demands of Farmers, agitation rests down

Taruni Gandhi, Punjab Government : The meeting which lasted...