Wednesday, September 28, 2022

PBKS Lose Against KKR IPL 2022 मयंक ने इसे बताया हार का जिम्मेदार, निकाली हार की भड़ास

PBKS Lose Against KKR IPL 2022 मयंक ने इसे बताया हार का जिम्मेदार, निकाली हार की भड़ास

राहुल कादयान, नई दिल्ली : पंजाब किंग्स के लिए उनका IPL 2022 में कोलकाता के ख़िलाफ़ उनका मैच काफ़ी मायनों में बुरा रहा, न बल्लेबाज चले और न ही ठीक तरीके से गेंदबाज़।

Andre russell statement

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के खिलाफ हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। उमेश यादव की धारदार गेंदबाजी के सामने पंजाब की टीम 18.2 ओवर में 137 रन पर सिमट गई। टिम साउदी ने भी दूसरे छोर से उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो विकेट चटकाए। उमेश ने इस मैच में 23 रन देकर चार विकेट जबकि सऊदी ने 36 रन देकर 2 विकेट निकाले।

पंजाब की शर्मनाक हार

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने 31 गेंद में आठ छक्कों और दो चौकों से नाबाद 70 रन की पारी खेली, साथ ही सैम बिलिंग्स ने भी 23 गेंद में नाबाद 24 रन बनाये, इस पारी के दौरान बिलिंग्स ने एक चौका और एक छक्का भी लगाया। रसेल और बिलिंग्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 90 रन की अटूट साझेदारी हुई। इस ताबड़तोड़ साझेदारी की ही बदौलत 14.3 ओवर में केकेआर ने चार विकेट पर 141 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 26 रन बनाए। पंजाब  की ओर से राहुल चाहर ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट चटकाए, लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। अग्रवाल ने तूफानी पारी खेलने वाले रसेल की भी सराहना की।

राहुल चाहर की सराहना

इस मैच में पंजाब की ओर से राहुल चाहर एक मात्र गेंदबाज़ रहे जिन्होंने सभी को प्रभावित किया। एक बार को तो जब राहुल गेंदबाज़ी कर रहे थे तो सभी को उम्मीद जगी की पंजाब इस मैच में वापस आ सकती है, क्योंकि न रसेल और न ही बिलिंग्स उनकी गेंदबाजी के सामने कुछ खास कर पा रहे थे। लेकिन फिर ओडियन स्मिथ के एक ओवर में सबकुछ बदल गया, स्मिथ के एक ओवर में रसेल ने 30 रन मारकर KKR की जीत पक्की कर दी।

ख़राब बल्लेबाज़ी पर निकाली भड़ास

PBKS Lose Against KKR IPL 2022
PBKS Lose Against KKR IPL 2022

इस मैच के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा कि, ‘हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अपनी गेंदबाज़ी से शुरुआत में हमने अच्छी टक्कर दी लेकिन इसके बाद आंद्रे रसेल क्रीज पर उतरे और तूफानी बल्लेबाजी की। इसके लिए उन्हें पूरा श्रेय जाता है। हमने 50 रन के आसपास उनके चार विकेट चटका दिए थे लेकिन रसेल ने मैच हमारे से छीन लिया।

हालांकि इस मैच में हमारे लिए काफी सकारात्मक पक्ष भी रहे।’ उन्होंने कहा, ‘यह 170 के आसपास का स्कोर खड़ा करने वाला विकेट था। मुझे लगता है कि हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाए, कुछ विकेट आसानी से गंवाए। हालांकि टूर्नामेंट की शुरुआत में इस तरह के मुकाबले से अधिक समस्या नहीं होती।”
हांलाकि, अब यही देखना है कि आने वाले मैचों में पंजाब की टीम अपनी इस हार से कितनी सीख ले पाती है।

Read More : RR beat MI in a Thrilling Match रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने मुंबई को हराया, चहल के 16वें ओवर ने बदला मैच

Read More : RR Set Target Of 195 Runs For MI: राजस्थान ने मुंबई को दिया 194 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने एक ओवर में झटके तीन विकेट

Read More : MI vs RR 15 Overs Live 15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 136/4

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...

Deepti was well within her rights to dismiss Dean : Saba Karim

New Delhi | Deepti Sharma : Indian pace spearhead...