Tuesday, May 30, 2023

PBKS vs RR: प्लेऑफ से बाहर हुई पंजाब, राजस्थान ने 4 विकेट से हराया

इंडिया न्यूज (India News): (PBKS vs RR) आईपीएल के 16वें सीजन का 66वां मुकाबला को राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से जीत लिया है। मैच हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जा रहा था। राजस्थान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब नें 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पड्‌डीकल ने अर्धशतकीय पारी खेली। हार के साथ पंजाब प्लेऑफ से बाहर हो गई है। वहीं राजस्थान अभी भी रेस में बनी हुई है।

पहली पारी का खेल-

यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पड्‌डीकल ने जड़ा अर्धशतक

यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पड्‌डीकल ने अर्धशतकीय पारी खेली। जायसवाल ने 36 गेंदो में 50 रन और पड्‌डीकल ने 30 गेंदो में 51 रन बनाए। हालांकी, की राजस्थान के ओपनर बटलर बिना खाता खोले ही कगिसो रबाडा के शिकार हो गए। कप्तान संजू सैमसन भी आज कुछ खास नहीं कर पाए और 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं रियान पराग ने 12 रनों में 20 रन की पारी खेली। वहीं शिमरोन हेटमायर ने 28 बॉल में 46 रन की पारी खेली। ध्रुव जुरेल ने 10 रन की पारी खेली।

कगिसो रबाडा ने झटके 2 विकेट 

पंजाब की तरफ से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। अर्शदीप सिंह , नाथन एलिस, सैम करन और चहर ने 1-1 विकेट लिए।

दूसरी पारी का खेल

अर्धशतक से चुके सैम करन

पंजाब के लिए सैम करन ने सबसे जयादा 49 रनों की पारी खेली। जितेश शर्मा ने 44 रन बनाए। शाहरुख खान ने 41 रन बनाए। अथर्व तायड़े ने 19 रनऔर कप्तान शिखर धवन ने 13 रन बनाए। पिछले मैच में शानदार प्रर्दशन करने वाले लियाम लिविंगस्टोन आज कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 9 रन ही बना सके।

नवदीप सैनी झटके तीन विकेट

राजस्थान के गेंदबाज नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट झटके।  ट्रेंट बोल्ट और एडम जंपा को एक-एक विकेट मिला।

देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायड़े, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह

इम्पैक्ट प्लेयर्स : नाथन एलिस, सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट, ऋषि धवन और मोहित राठी।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्‌डीकल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, एडम जाम्पा, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : कुलदीप सेन, डोनोवन फरेरा, ध्रुव जुरेल, आकाश वशिष्ठ, मुर्गन अश्विन।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related