Friday, February 3, 2023

मशाल स्पोर्ट्स मुंबई में करेगा सीजन 9 के खिलाड़ियों की नीलामी

इंडिया न्यूज़, मुंबई। (सुप्रिया सक्‍सेना) Mashal Sports Season 9 Auction : प्रो कबड्डी लीग सीज़न 9 प्लेयर नीलामी की तारीखों की घोषणा हो गई है। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने बताया कि यह आयोजन मुंबई में 5 से 6 अगस्त, 2022 तक होगा।

डोमेस्टिक, ओवरसीज और न्यू यंग प्लेयर्स (एनवाईपी) को चार कैटेगरी में बांटा जाएगा

Mashal Sports Season 9 Auction

इस प्लेयर ऑक्शन में कैटेगरी ए, बी, सी और डी होगी। खिलाड़ियों को आगे प्रत्येक श्रेणी में ‘ऑल-राउंडर्स’, ‘डिफेंडर्स’ और ‘रेडर्स’ के रूप में उप-विभाजित किया जाएगा। प्रत्येक श्रेणी के लिए आधार मूल्य श्रेणी ए – INR 30 लाख, श्रेणी B – INR 20 लाख, श्रेणी C – INR 10 लाख, श्रेणी D – INR 6 लाख हैं। सीज़न 9 के लिए प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी के लिए उसके दस्ते के लिए उपलब्ध कुल वेतन पर्स INR 4.4 करोड़ है। सीज़न 9 प्लेयर पूल को 500+ तक बढ़ा दिया गया है। जिसमें खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021, बैंगलोर की शीर्ष 2 टीमों के 24 खिलाड़ी शामिल हैं।

सीजन 9 प्लेयर ऑक्शन के लिए तैयार

Mashal Sports Season 9 Auction

अनुपम गोस्वामी, सीईओ, स्पोर्ट्स लीग, डिज़नी स्टार इंडिया और लीग कमिश्नर, वीवो पीकेएल ने बताया कि हम सीजन 9 प्लेयर ऑक्शन के लिए तैयार हैं। खेल हमारे खिलाड़ियों के रूप में कबड्डी के लिए बहुत ही रोमांचक समय आने वाला है। हर सीजन में नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का उदय हुआ है। मुझे यकीन है कि इस साल भी हमारे लिए बहुत सारे सरप्राइज हैं। मैं खिलाड़ियों की नीलामी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की युवा प्रतिभाओं का स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं। पीकेएल सीजन 9 का आयोजन AKFI के तहत राष्ट्रीय कबड्डी पारिस्थितिकी तंत्र में हमारे हितधारकों और सहयोगियों के साथ मिलकर किया जाएगा।

ऐसे होगी नीलामी

पीकेएल टीमों के पास लीग नीतियों के अनुसार अपने संबंधित पीकेएल सीजन 8 के खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प भी है। फ्रेंचाइजी को प्रत्येक पीकेएल सीज़न में निर्धारित शर्तों के तहत एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स श्रेणी के तहत 6 खिलाड़ियों तक और 4 नए युवा खिलाड़ियों (एनवाईपी) को बनाए रखने की अनुमति है। जिन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने 500+ खिलाड़ियों के पूल से रिटेन नहीं किया है, उन्हें मुंबई में दो दिवसीय नीलामी प्रक्रिया के दौरान चुनौती दी जाएगी।

पीकेएल सीजन 9 प्लेयर ऑक्शन के बारे में बोलते हुए, सत्यम त्रिवेदी (हेड – अदानी स्पोर्ट्सलाइन) ने कहा, “प्रो कबड्डी लीग प्लेयर ऑक्शन के बारे में सुनकर बहुत अच्छा लगा। एक सफल सीजन 8 के बाद, सभी खिलाड़ी एक बार फिर से मैट पर कदम रखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि मशाल स्पोर्ट्स निश्चित रूप से एक उत्कृष्ट खिलाड़ी नीलामी का आयोजन करेगा। हम गुजरात जायंट्स में कुछ रोमांचक बोलियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आगामी सीजन 9 के लिए एक मजबूत टीम का निर्माण कर रहे हैं।

पीकेएल सीजन 9 प्लेयर नीलामी के बारे में बोलते हुए, सुप्रतीक सेन (सीईओ, यू मुंबा टीम) ने कहा कि वीवो प्रो कबड्डी प्लेयर नीलामी दुनिया भर में कबड्डी खिलाड़ियों का उत्सव है। हमारे कुछ कबड्डी खिलाड़ियों ने आठ सीज़न में प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया है। वे सीज़न 9 में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। पिछले कुछ वर्षों में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आए हैं और मैं इस खिलाड़ी नीलामी में कुछ नई प्रतिभाओं को अवसर देने के लिए उत्सुक हूं।

मशाल स्पोर्ट्स और डिज्नी स्टार ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) के सहयोग से पीकेएल को एक सफल स्पोर्ट्स लीग के रूप में स्थापित किया है। इसमें भारत में किसी भी राष्ट्रीय लीग के लिए सबसे अधिक मैच हैं। पीकेएल ने भारत के स्वदेशी खेल कबड्डी और उसके एथलीटों की राष्ट्रीय और साथ ही दुनिया भर में छवि बदल दी है। कई कबड्डी खेलने वाले देशों ने पीकेएल में अपने खिलाड़ियों की भागीदारी के कारण अपने घरेलू कबड्डी कार्यक्रमों को मजबूत किया है।

Read More : नॉर्वे के लिए भारतीय डेविस कप टीम की घोषणा, सुमित नागल की वापसी

Read More : विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो स्पर्धा के फाइनल में पहुंची अन्नू रानी

Read More : 69वीं सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप – 2022 (मेन्स) 21 जुलाई से की जाएगी आयोजित

Read More : हमने अल्टीमेट खो-खो के लिए एक अच्छी तरह से संतुलित टीम हासिल कर ली है : मुख्य कोच राजेंद्र साप्ते

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related