Sunday, December 4, 2022

Asian Games Gold Medalist Praveen Sobti Demise एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले और महाभारत में भीम का रोल निभाने वाले प्रवीण सोबती का हुआ निधन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Asian Games Gold Medalist Praveen Sobti Demise: बॉलीवुड इंडस्ट्री से लता मंगेशकर के निधन के बाद एक बार फिर से बुरी खबर सामने आई है। छोटे पर्दे के मशहूर पौराणिक सीरियल ‘महाभारत’ में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है। वह 74 साल के थे। प्रवीण कुमार सोबती अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में काफी बीमार थे और आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। प्रवीण कुमार सोबती ने 2 बार एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीता हुआ है।

बेटी ने दी निधन की जानकारी (Asian Games Gold Medalist Praveen Sobti Demise)

उनके निधन की जानकारी उनकी बेटी ने दी। इस बात की पुष्टि प्रवीण कुमार सोबती की बेटी ने की है उन्होंने कहा कि उनका निधन हार्ट अटैक की वजह से सोमवार रात 9.30 बजे हुआ था। वह दिल्ली में अपने घर पर थे। प्रवीण कुमार सोबती ने टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया और खूब सुर्खियों बटोरी थीं। वह अपने कद काठी की वजह से भी हमेशा चर्चा में रहते थे। उन्होंने धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, संजय दत्त और सनी देओल जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया था।

प्रवीण का स्पोर्ट्स करियर (Asian Games Gold Medalist Praveen Sobti Demise)

प्रवीण कुमार सोबती 1960 और 1970 के दशक में भारतीय एथलेटिक्स के एक स्टार थे। उन्होंने कई वर्षों तक एशियन गेम्स में हैमर और डिस्कस थ्रो पर अपना दबदबा कायम रखा। प्रवीण 1966 और 1970 के एशियाई खेलों में डिस्कस थ्रो में 2 बार स्वर्ण पदक जीत चुके हैं।

उन्होंने 1966 में किंग्स्टन में राष्ट्रमंडल खेलों और 1974 में तेहरान में एशियाई खेलों में रजत पदक भी जीता था। स्पोर्ट्स में एक सफल करियर के बाद उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला किया। स्पोर्ट्स में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें अर्जुन अवार्ड भी दिया गया था और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी भी दी गई थी।

Asian Games Gold Medalist Praveen Sobti Demise

Also Read : IPL Auction 2022 News: आईपीएल ऑक्शन 2022 में रैना को टारगेट कर सकती है अहमदाबाद टाइटंस की टीम

Also Read : Australia Squad For Pakistan Tour पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की अपनी टेस्ट टीम की घोषणा, एगर की हुई टीम में वापसी

Also Read : IND vs PAK T20 WC 2022: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट 1 घंटे के भीतर बिके

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

यात्रा के दौरान भारतीय टीम ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित कुछ खिलाड़ियों का खोया सामान

(नई दिल्ली): भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित टीम इंडिया...