Wednesday, July 6, 2022

भारतीय बैडमिंटन टीम ने 73 साल बाद जीता थॉमस कप

इंडिया न्यूज, Thomas Cup : इंडियन मेन्स बैडमिंटन टीम ने आज के दिन को पुरे विश्व में अपनी जीत का ड़का बजाकर इतिहास कायम कर दिया है। बैडमिंटन टीम पुरे 73 वर्षो के बाद पहली बार थॉमस कप को भारत के नाम किया है। भारतीय टीम ने इंडोनेशिया की टीम को पराजय कर इस कप को अपने नाम किया है। आपको बता दे की जिस टीम को भारतीय टीम ने हराया है वह 14 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है। इंडियन टीम ने इंडोनेशियाई टीम को 3-0 से धुल चटायी है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टवीट कर बधाई दी है।

फाइनल के दूसरे मैच में सिंगल्स को अपने नाम करने के बाद डबल्स मुकाबले में जीत हासिल की। चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की इंडियन जोड़ी ने पहला गेम गंवाया फिर दूसरा और तीसरा लगातार मुकाबले जीते।

भारतीय बैडमिंटन टीम ने 73 साल बाद जीता थॉमस कप

इंडिया के एचएस प्रणय इंजरड होने के बाद भी सेमीफाइनल में मैदाना पर उतरे और टीम को वहुमुल्य जीत दिलाई। डेनमार्क के विरूद्ध सेमीफाइनल में पहले चार मुकाबलों के बाद दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं। अंतिम मुकाबले में इंडिया के एचएस प्रणय के सामने डेनमार्क की तरफ से रासमुस गेमके थे। प्रणय ने यह मुकाबला 1 घंटा, 13 मिनट में 13-21, 21-9, 21-12 से अपनी टीम के नाम किया।

भारतीय टीम ने 32 बार फाइनल तक पहुंचने वाली डेनमार्क को हराया

थॉमस कप में इंडियन टीम के सफर की बात करे तो फाइनल तक का रास्ता वेहद ही शानदार रहा। इंडियन टीम को फाइनल तक के रास्ते में ग्रुप स्टेज मुकाबले में एकमात्र शिकस्त चीनी ताइपे के विरूद्ध मिली थी। इंडियन टीम ने ग्रुप स्टेज मैच में जर्मनी को 5-0 से, कनाडा को 5-0 से करारी हार दी। वहीं चीनी ताइपे के सामने 2-3 से हार का स्वाद चखना पड़ा। फिर क्वार्टर फाइनल में 5 बार चैंपियन टीम मलेशिया को हार का मुंह दिखाया। सर्वाधिक 32 बार फाइनल तक पहुंचने वाली डेनमार्क जैसी टीम को भी भारतीय टीम ने हार का स्वाद चखाया।

Read More : Garena Free Fire Max Redeem Code Today 14 May 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...