Wednesday, November 30, 2022

Rajasthan Petrol : आखिर क्यों श्रीगंगानगर छोड़ कर पंजाब से पेट्रोल डलवाने जा रहे है उपभोगता, जानिए पूरा मामला

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Rajasthan Petrol : राजस्थान के एक जिले श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमतें लगभग 122 रुपये के आकड़े को पार कर गई है। श्रीगंगानगर में पेट्रोल 122.89 और डीजल 105.31 रुपये प्रति लीटर की बिक्री पर चल रहा हैं। राजस्थान के इस जिले में पेट्रोल और डीजल की कीमतें देश में सबसे उपर मानी जा रही हैं। पंजाब और हरियाणा से ब्लिकुल जुड़े श्रीगंगानगर जिले के लोग  देश में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल अपने वाहनों में डलवाने पर मजबूर हो रहे हैं। राजस्थान के पड़ोसी राज्य पंजाब में पेट्रोल 17 रूपये और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर सस्ता बिक रहा है.

श्रीगंगानगर के पेट्रोल पंपो पर छाया सन्नाटा

Rajasthan Petrol

पंजाब में पेट्रोल डीजल सस्ता होने से पंजाब बॉर्डर पर स्थित पेट्रोल पंपों पर राजस्थान के लोगो की पेट्रोल के लिए लंबी लाइने लगी रहती है। दूसरी और श्रीगंगानगर के पेट्रोल पंपों पर सन्नाटा रहने लगा है। देखा जाए तो श्रीगंगानगर में पिछले 10 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई भी बढ़ोतरी नही दिख रही है, लेकिन उसके बावजूद भी श्रीगंगानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम न केवल प्रदेश में बल्कि पुरे देश में सबसे ज्यादा उपर है.

पंजाब से पेट्रोल डलवाना मंजूर है पर महंगा नहीं

Rajasthan Petrol

श्रीगंगानगर से सिर्फ 5 से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उनका पड़ोसी राज्य पंजाब है जिससे तुलना करें तो श्रीगंगानगर में पेट्रोल 17 और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर पंजाब से मंहगा है। श्रीगंगानगर में पेट्रोल, डीजल की कीमतें देश में सबसे अधिक होने के कारण से श्रीगंगानगर समेत हनुमानगढ़ जिले के निवासी, पड़ोसी राज्य हरियाणा और पंजाब से अपनी गाड़ियों में पेट्रोल डलवाते हैं।

इस अंतर को कम करना चाहिए

Rajasthan Petrol

श्रीगंगानगर निवासियों का कहना है कि अगर राज्य सरकार इस अंतर को कम करें तो उन्हें पंजाब में पेट्रोल के लिए नहीं आना पड़ेगा। जिससे श्रीगंगानगर के पेट्रोल पंपों के डीलर्स की बिक्री भी बढ़ेगी, औरसाथ में ही राजस्थान सरकार को होने वाले राजस्व में भी बढ़ोतरी जरूर होगी। लेकिन पेट्रोल की कीमतों को देखकर उन्हें मजबूरन श्रीगंगानगर से पंजाब सीमा में स्थित पेट्रोल पंपों पर आना पड़ता है।

Read More : Will You Get Relief अप्रैल बना जून का महीना तपती गर्मी से जनता परेशान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related