Thursday, October 6, 2022

नई दिल्ली में द ग्रेट इंडिया रन 2022 का भव्य समापन

  • 11 धावकों ने 10 दिनों में 829 किमी की दूरी पूरी की
  • केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और सांसद कार्तिक शर्मा ने कार्यक्रम में की शिरकत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली | The Great India Run Closing Ceremony : द ग्रेट इंडिया रन 2022 का सोमवार नेहरू पार्क में आयोजित भव्य समारोह में समापन हुआ। 5 अगस्त को श्रीनगर के लाल चौक से आरंभ हुई रिले-रन 829 किलोमीटर की दूरी तय कर सोमवार नई दिल्ली पहुंची। रिले रन का समापन सैकड़ों प्रशंसकों की उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम स्थल को तिरंगों से सजाया गया। वहां मौजूद हर व्यक्ति के हाथ में तिरंगा था और जुबान पर वंदे मातरम का नारा।

Gathering at Closing Ceremony of The Great India Run
Gathering at Closing Ceremony of The Great India Run

द ग्रेट इंडिया रन, आईटीवी फाउंडेशन की एक पहल है। ग्रेट इंडिया रन का आयोजन 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में किया गया था। ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में 11 धावकों ने लगातार 10 दिनों तक हाथों में तिरंगा लेकर दौड़ते हुए एकता और भाईचारा का संदेश दिया।

समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने की शिरकत

Union Minister Dr Jitendra Singh And MP Kartik Sharma at Closing Ceremony of The Great India Run
Union Minister Dr Jitendra Singh And MP Kartik Sharma at Closing Ceremony of The Great India Run

समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह, सांसद कार्तिक शर्मा, लोकसभा के सांसद मनोज तिवारी, चेतन शर्मा, बीसीसीआई चयन समिति के अध्यक्ष डॉ. दीपा मलिक सहित कई खेल दिग्गजों ने भाग लिया। पैरालंपिक खेलों की रजत पदक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार विजेता, डॉ. सुनीता गोदारा, एशियाई मैराथन चैंपियन, रोहित टोकस 2022 सीडब्ल्यूजी कांस्य पदक विजेता, सबा करीम पूर्व भारतीय क्रिकेटर, अनुभवी भारतीय निशानेबाज समरेश जंग, राजकुमार शर्मा द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और विराट कोहली के कोच भी कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहे।

समापन समारोह में, गणमान्य व्यक्तियों और अतिथियों ने धावकों के प्रयासों की सराहना की और इस रन के आयोजन के लिए आईटीवी नेटवर्क के प्रयासों की सराहना की।

सांसद कार्तिक शर्मा ने धावकों के प्रयासों को सराहा

MP Kartik Sharma
MP Kartik Sharma

सांसद कार्तिक शर्मा ने हर घर तिरंगा अभियान की सराहना की और धावकों के प्रयासों की सराहना की। कार्तिक शर्मा ने कहा कि धावकों के प्रयासों के बिना द ग्रेट इंडिया रन कभी सफल नहीं होता।

द ग्रेट इंडिया रन 2022 एक ऐतिहासिक कार्यक्रम रहा। पहली बार कश्मीर के लाल चौक से कोई यात्रा का लाइव कवरेज किया गया। इस यात्रा से पहले कभी भी लाल चौक से किसी यात्रा को रवाना नहीं किया गया था। लाल चौक से शुरू हुई इस रिले रन का नेतृत्व अरुण भारद्वाज ने किया। 11 धावक कश्मीर के लाल चौक से शुरू हुई रिले रन को नई दिल्ली तक उत्साहपूर्वक लेकर पहुंचे। कार्तिक शर्मा ने कहा कि सभी धावकों ने इस चुनौती का स्वीकार किया।

इस यात्रा ने कश्मीर से लेकर दिल्ली के 829 किलोमीटर तक सभी पड़ाव पर देशवासियों को एकता और अखंडता का संदेश दिया। धावकों ने तिरंगे के महत्व को जन-जन तक पहुंचाया।

कश्मीर से दिल्ली तक दौड़ना कोई मामूली काम नहीं : सांसद कार्तिक शर्मा

MP Kartik Sharma at Closing Ceremony of The Great India Run
MP Kartik Sharma at Closing Ceremony of The Great India Run

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि कश्मीर से दिल्ली तक दौड़ना कोई मामूली काम नहीं है और मैं उनके प्रयासों की सराहना करता हूं। कार्तिक शर्मा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि द ग्रेट इंडिया रन का प्रभाव लंबे समय तक देश की जनता के दिल पर रहेगा। हर घर तिरंगा का सपना साकार होता नजर आ रहा है। कार्तिक शर्मा ने एक देश, एक संविधान, एक झंडा का नारा देते हुए युवाओं से देश सेवा में भाग लेने का आह्वान किया।

द ग्रेट इंडिया रन वास्तव में अद्भुत पहल : केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह

द ग्रेट इंडिया रन के समापन के दौरान बोलते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में एक अद्भुत पहल है और मैं इस अद्भुत पहल के लिए सांसद कार्तिक शर्मा और आईटीवी समूह को धन्यवाद देना चाहता हूं। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि यह न केवल दौड़ को बढ़ावा देने में बहुत मदद करेगा। इस आयोजन ने देश में खेल के रूप में लेकिन एकता और अखंडता का सकारात्मक संदेश भी फैलाया।

All Athletes Together at Closing Ceremony of The Great India Run
All Athletes Together at Closing Ceremony of The Great India Run

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि इस आयोजन का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है। यह वास्तव में बहुत अच्छा है और लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना बहुत ही शानदार है। मैं कार्तिक शर्मा से इस तरह के और प्रयास करने का अनुरोध करूंगा जो देश को एकजुट करने का काम करे।

Read More : द ग्रेट इंडिया रन 829 KM का सफर तय कर पहुंची सोनीपत

Read More : आजादी का अमृत महोत्सव : हर घर पर फहराएं विजयी विश्व तिरंगा प्यारा : कार्तिक शर्मा

Also Read : द ग्रेट इंडिया रन पहुंची रूपनगर, धावकों ने पूरा किया 535 KM का सफर

Also Read : होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5वें दिन धावकों ने 100 किलोमीटर दौड़ की पूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Qualities of a Great College Paper Writing Service

Compose Paper for Me - Take Care of the...

Bonuses at Online Casinos No deposit required

Why should you pla download from soundcloudy for free?...

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...