Friday, February 3, 2023

पेरिस ओलंपिक 2024 में आयोजकों ने काटा 30-40% तक बजट, फ्रांस की गिरती इकोनॉमी के चलते लिया फैसला

इंडिया न्यूज़ | Organizers cut budget by 30-40% : पेरिस ओलंपिक 2024 के आयोजकों ने इकोनोमी परेशानी के कारण बजट कम करने का फैसला लिया। इसमें अधिकारियों के लिए कम गाड़ियां चलाने का फैसला लिया गया है। पेरिस ओलंपिक सीईओ एटियेन थोबोइस ने कहा है कि “पेरिस ओलंपिक 2024 में टोक्यों ओलंपिक के तुलना में करीब 30-40% कम गाड़ियां चलेंगी। अधिकारियों औऱ मीडिया को मेट्रो, पब्लिक गाड़ियों और बसों का इस्तेमाल करना होगा।”

बजट कम करने पर मांगी सलाह

Organizers cut budget by 30-40%

आयोजकों ने ट्रेनिंग स्थान का समय और ट्रेनिंग सुविधाओं को कम कर रहा है, जिससे किराया कम होगा। आयोजकों ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के निरीक्षकों द्वारा पेरिस में योजनाओं का आंकलन करने में तीन दिन बिताने के बाद बजट वाली बातों का खुलासा किया। आयोजकों ने कहा “हम कम लाभ पर काम कर सकते हैं और बजट को संतुलित कर सकते हैं। सभी विभागों को सूचित किया गया है कि वह भी बजट कम करने पर सलाह दें।”

2017 में जीता ओलंपिक मेजबानी का अधिकार

Organizers cut budget by 30-40%

मौजूदा समय में फ्रांस में महंगाई दर 6% से अधिक पर चल रही है। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति आयोजकों को 1.6 बिलियन यूरो आय के तौर पर देता है और ओलंपिक और पैरालिंपिक का बजट पहले ही €8 बिलियन यूरो से अधिक हो गया है। ऐसे में यह कदम उठाना जरूरी था। पेरिस ने 2017 में मेजबानी का अधिकार जीता था।

Read More : टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला बढ़िया मैच विनर, मिडिल ऑर्डर हुआ और मजबूत

Also Read : जापान ओपन 2022 के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे श्रीकांत किदांबी, लक्ष्य सेन और साइना हुए बाहर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related