Wednesday, February 1, 2023

Davis Cup: क्रोएशिया को 2-1 से हराकर 19 सालों के बाद पहली बार डेविस कप के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, जीत का श्रेय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लेटन हेविट को मिला 

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2003 के बाद पहली बार डेविस कप के फाइनल में पहुंची है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल की रनर-अप टीम क्रोएशिया को 2-1 से शिकस्त दी। अब फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुकाबला कनाडा और इटली के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

निर्णयक मुकाबले में पुर्सेल को थॉम्पसन के साथ जोड़ी बनाने की दी थी नसीहत 

ऑस्ट्रेलिया के मैक्स पुर्सेल और जॉर्डन थॉम्पसन ने निर्णायक मैच में 2021 विम्बलडन चैंपियंस निकोला मेकटिच और माटे पेविच की जोड़ी को डबल्स मुकाबले में 6-7 (3/7), 7-5, 6-4 से हरा दिया। इस जीत का श्रेय पूरी तरह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लेटन हेविट को गया। उन्होंने ही निर्णयक मुकाबले में पुर्सेल को थॉम्पसन के साथ जोड़ी बनाने की नसीहत दी थी। डबल्स में पुर्सेल के जोड़ीदार मैथ्यू एब्डन हैं। हालांकि, एब्डन को रोक लिया गया। लेटन हेविट 2003 में डेविड कप टाइटल जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

 

हमें डेविस कप के फाइनल में पहुंचने पर गर्व है-हेविट 

हेविट ने मैच के बाद कहा- टाइटल जीते काफी समय हो चुका है। हमें डेविस कप के फाइनल में पहुंचने पर गर्व है और अपने खिलाड़ियों पर भी गर्व है। वह फाइनल में पहुंचना डिजर्व करते हैं। साथ ही उनके पास टाइटल जीतने का बहुत अच्छा मौका है। हेविट ने एब्डन को लेकर भी अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि एब्डन थोड़ी अनफिट हैं, लेकिन मुझे पुर्सेल और थॉम्पसन के साथ खेलने पर कोई दिक्कत नहीं है।
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सिलिच के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन
पहले मैच में क्रोएशिया के वर्ल्ड नंबर-26 बोर्ना कोरिच ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड नंबर-95 थनासी कोक्कीनाकिस को 92 मिनट में 6-4, 6-3 से हराकर क्रोएशियाई टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-2, 6-2 से हराया और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। सिलिच की एटीपी रैंकिंग 17 और  मिनौर की 24 है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सिलिच के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।

कोरिच ने की है इसी साल टेनिस में वापसी

कोरिच ने मैच के बाद कहा कि थनासी के खिलाफ जीतना उनके लिए काफी फायदेमंद है। कोरिच ने इसी साल टेनिस में वापसी की है। वह दाएं कंधे में सर्जरी की वजह से 12 महीनों तक टेनिस से दूर रहे। इसी साल मार्च में उन्होंने कोर्ट में वापसी की। कनाडा और इटली के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज ही खेला जाएगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related