Sunday, August 14, 2022

23rd Women’s Junior World Handball Championship भारतीय महिला हैंडबाल टीम ने वर्ल्ड जूनियर हैंडबॉल के लिए किया क्वॉलीफाई

23rd Women’s Junior World Handball Championship भारतीय महिला हैंडबाल टीम ने वर्ल्ड जूनियर हैंडबॉल के लिए किया क्वॉलीफाई

खेल संवाददाता, नई दिल्ली : भारतीय महिला जूनियर हैंडबाल टीम ने शानदार प्रदर्शन के साथ अल्माटी (कजाखस्तान) में हुई 16वीं जूनियर महिला हैंडबाल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक जीता। इस स्वर्णिम सफलता के साथ ही भारतीय लड़कियों ने स्लोवानिया में होने वाली आगामी 23वीं महिला जूनियर वर्ल्ड हैंडबाल चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

भारतीय हैंडबाल के इतिहास में प्रियंका ठाकुर की कप्तानी में अब तक की सबसे बड़ी सफलता हासिल करने वाली भारतीय लड़कियों का वापसी के बाद बुधवार को नई दिल्ली के करनाल सिंह स्टेडियम में एक भव्य समारोह में स्वागत के साथ सम्मानित किया गया। हैंडबाल फेडरेशन आफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने इन खिलाड़ियों को पुष्प गुच्छ देकर व माल्यार्पण करके उनकी इस ऐतिहासिक सफलता के लिए बधाई दी।

मुख्य अतिथि राजीव मेहता ने कहा कि भारतीय टीम ने चैंपियनशिप में एशिया की सर्वश्रेष्ठ जूनियर टीमों को कड़ी टक्कर देते हुए शानदार प्रदर्शन किया। मुझे विश्वास है कि निकट भविष्य में आप के प्रदर्शन में और सुधार होगा तथा आप वर्ल्ड लेवल पर भी दबदबा बनाएंगे।

इस अवसर पर भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष डा.आनन्देश्वर पाण्डेय, हैंडबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव, महासचिव डा.तेजराज सिंह, कार्यकारिणी सदस्य स्वाति शुक्ला व अन्य मौजूद खेल प्रेमियों ने भारतीय टीम की सराहना करते हुए उन्हें आगामी वर्ल्ड जूनियर हैंडबाल चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।

भारतीय टीम ने अपने अंतिम लीग मैच में सोमवार को थाईलैंड को 41-18 से हराकर सर्वोच्च 6 अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए स्वर्ण पदक जीता था। मैच में भारत ने ब्रेक तक 20-9 की बढ़त बना ली थी। कप्तान प्रियंका ठाकुर ने नौ गोल किए। उन्हें बेस्ट राइट विंगर चुना गया था।

इसके साथ भारत की चेतना शर्मा सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर और भावना शर्मा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गई। इससे पूर्व भारत ने उज्बेकिस्तान को 32-31 से हराया था जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ईरान के हाथों 37-42 से हार गयी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने मेजबान कजाखस्तान को 29-21 से हराकर पदक पक्का किया था।

भारतीय टीमः-मंजू, मोनिका, गौरव, प्रिया, मीनू (सभी हरियाणा), चेतना देवी, भावना, जस्सी, प्रियंका, प्रियंका ठाकुर, संजना कुमारी (सभी हिमाचल प्रदेश), वर्षा जाखड़, प्रियंका मीना (दोनों राजस्थान), मोनी चौधरी, शीतल कुमारी, आफरीन अफजल (सभी उत्तर प्रदेश), मौमिता राय, रूबीना खातून (दोनों पश्चिम बंगाल)।

Read More : Good Performance of Rishabh Pant टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतरे ऋषभ पंत

Read More : Dinesh Kartik React on Rishab’s batting दिनेश कार्तिक ने ऋषभ की बल्लेबाजी की जमकर की तारीफ

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 14...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 13...