Sunday, November 27, 2022

World Test Championship Points Table में शीर्ष पर पहुंचा आस्ट्रेलिया, भारत चौथे स्थान पर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

World Test Championship Points Table : एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराने के साथ-साथ आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 3-0 की अजय बढत बना ली है या कहें की सीरीज जीत ली है। वहीं इस सीरीज जीत का फायदा आस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की प्वाइंट टेबल में मिला। और आस्ट्रेलिया इस अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। और इंग्लैंड इस अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर आ गई है।

आस्टेलिया ने जीते है अपने सभी मैच (World Test Championship Points Table)

आस्टेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 में अभी तक तीन मैच खेले हैं। और इन तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है जिसके चलते आस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत 100फीसदी है। वहीं श्रीलंका ने भी इस वर्ल्ड चैम्पियनशिप में खेले गए अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। लेकिन श्रीलंका ने अभी दो मुकाबले खेले हैं। और आस्ट्रेलिया ने तीन मुकाबले खेले हैं। इसी कारण आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा अंक तालिका में आस्ट्रेलिया शीर्ष पर है। और श्रीलंका दूसरे नंबर पर है।

चौथे स्थान पर है भारत (World Test Championship Points Table)

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम 58प्रतिशत जीत के साथ चौथे स्थान पर बना हुआ है। भारत ने अब तक इस वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 2 सीरीज के 6 मैच खेले हैं। और इनमें से तीन में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। और दो मुकाबले ड्रा रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के दो प्वाइंट पेनाल्टी ओवर्स के चलते भी काटे गए हैं। वहीं इस अंक तालिका में पाकिस्तान तीसरे नंबर पर पर है। पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 75 है।

Also Read : Sourav Ganguly Corona Positive कोलकत्ता के अस्पताल में कराया गया भर्ती

Also Read : Australia Defeated England in Third Match and Won the Series आस्ट्रेलिया ने अपने नाम की एशेज सीरीज तीसरे मैच में इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related