Friday, February 3, 2023

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 जीतने वाली टीम का थे हिस्सा

मनीष गोस्वामी नई दिल्ली | Colin de Grandhomme : न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बुधवार 31 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा दिया है। उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर 10 साल का रहा। उन्होंने चोट के कारण अभ्यास करने में मुश्किलें आने के कारण यह फैसला लिया। उन्होंने कहा है कि मेरी उम्र बढ़ती जा रही है और चोटों के कारण अभ्यास करना मुश्किल हो रहा है। मेरे बच्चे बड़े हो रहे है और इसके साथ ही मुझे अपने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना है। कुछ हफ्तो से मेरे दिमाग में यही सभी बातें चल रही थी। डी ग्रैंडहोम ने अपना आखिरी मुकाबला इसी साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेला था।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम का अंतरराष्ट्रीय करियर

Colin de Grandhomme

बात करें डी ग्रैंडहोम के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो उन्होंने साल 2012 में जिम्बावे के खिलाफ टी20 श्रंखला मुकाबले से की थी। इसी साल उन्होंने साउथ अफ्रिका के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबलों में भी पदार्पण किया। चार साल के बाद उन्होंने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट करियर की शुरूआत की थी।

दस साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 29 टेस्ट, 45 एकदिवसीय और 41 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 1432, एकदिवसीय में 742 और टी20 में 505 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट में 49, एकदिवसीय में 30 और टी20 में 12 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए 2 शतकीय पारी भी खेली हैं। डी ग्रैंडहोम न्यूजीलैंड के अच्छे आलराउंडरों में से एक है।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2021 जीतने वाली टीम का हिस्सा थे

डी ग्रैंडहोम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 के पहले फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला सीजन 2019 से 2021 के बीच खेला गया था और इसका फाइनल जून 2021 में इंग्लैंड के साउथैम्पटन में हुआ था।

Read More : भारत ने हॉन्ग कोंग को दी मात, 40 रनों से जीता मुकाबला

Also Read : विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का सैकड़ा पूरा कर तीनों फॉर्मेटस में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने

Also Read : वर्ल्ड टीटी चैम्पियनशिप 2022 से शरत कमल हुए बाहर, साथियन करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व

Also Read : जापान ओपन 2022 के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे प्रणॉय, शिखा गौतम और अश्विनी भाट की जोड़ी को मिली हार

Also Read : रॉयल रेंजर्स फुटबॉल क्लब ने बनाई शानदार जीत

Also Read : हमारे गेंदबाजों को मिला सटीक लेंथ की गेंदबाजी का इनाम

Also Read : हांगकांग की 17 सदस्यों की टीम में 16 खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के

Also Read : एशिया कप में भारत की शानदार जीत, कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाक को 5 विकेट से दी मात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related