Thursday, December 1, 2022

बडी उलट फेर कर जिम्बाब्वे ने कैसे किया पाकिस्तान को चारो खाने चित, जाने आखिरी पांच ओवर में क्या हुआ

जिम्बाब्वे के हाथों T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 1 रन से मिली शर्मनाक हार की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. इस हार के बाद पाकिस्तान में मातम छाया हुआ है. बाबर आजम की कप्तानी और टीम पर सवाल खड़े हो रहे हैं. किसी को भी ऐसी हार की उम्मीद नहीं थी. पाकिस्तानी फैंस टीम के इस प्रर्दशन से बहुत निराश है। इससे पहले पाकिस्तान को भारत ने एक रोमांचक मैच में 4 विकेट से हराया था। यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है। इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है।

 

इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन का आसान सा लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान के लिए यह लक्ष्य हासिल करना आसान था।

 

हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। पाकिस्तानी टीम एक-एक कर गलतियां करती गई और अंत में यह मैच एक रन से हार गई। पाकिस्तानी बल्लेबाज आखिरी पांच ओवर में 38 रन नहीं बना पाए।

जानिए आखिरी पांच ओवर में क्या हुआ –

16वां ओवरः क्रीज पर जमे हुए शान मसूद ने अपना विकेट गंवा दिया

16वें ओवर में पाकिस्तानी टीम बहुत बेहतर स्थिति में थी। शान मसूद क्रीज पर जमे हुए थे और वह आसानी से पाकिस्तान को जीत दिला सकते थे, लेकिन उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया और पाकिस्तान की टीम सिर्फ पांच रन बना पाई।

 

यहीं से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गईं। क्योंकि, अब क्रीज में कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं था।

17वां ओवरः नगरवा ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ तीन रन दिए

इस ओवर में नगरवा ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ तीन रन दिए। उनकी शुरुआती तीन गेंदों में मोहम्मद वसीम जूनियर कोई रन नहीं बना सके। चौथी गेंद वाइड रही और फिर वसीम ने एक रन ले लिया। अगली गेंद में नवाज एक रन बना पाए। आखिरी गेंद में वसीम फिर कोई रन नहीं बना सके।

 

18वां ओवरः पाकिस्तानी टीम के लिए और मुश्किल हुआ मैच ,ओवर में कुल सात रन आए

अब पाकिस्तान को आखिरी तीन ओवरों में जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी। दूसरी गेंद पर मोहम्मद वसीम ने चौका लगा दिया, लेकिन बाकी गेंदों में एक रन से ज्यादा नहीं ले पाए। इस ओवर में कुल सात रन आए और मैच पाकिस्तानी टीम के लिए और मुश्किल हो गया।

19वां ओवरः ओवर में कुल 11 रन बने और पाकिस्तान की मैच में वापसी

अब पाकिस्तान को जीत के लिए 12 गेंदों में 22 रन की जरूरत थी। शुरुआती तीन गेंदों में चार रन आए, लेकिन चौथी गेंद पर नवाज ने छक्का लगा दिया। अगली दो गेंदों पर एक रन बने। इस ओवर में कुल 11 रन बने और पाकिस्तान की टीम मैच में वापस आ गई।

20वां ओवरः आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को तीन रन की जरूरत

पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी।

ब्रैड इवांस की पहली गेंद पर नवाज ने लॉग ऑफ के ऊपर बेहतरीन शॉट खेला और उन्हें लगा कि गेंद चौके लिए जाएगी। हालांकि, जिम्बाब्वे के कप्तान क्रैग इरविन ने शानदार फील्डिंग कर चौका रोक दिया और पाकिस्तानी बल्लेबाज सिर्फ तीन रन भाग सके।

पाकिस्तान को इसका नुकसान हुआ और वसीम स्ट्राइक पर आ गए। हालांकि, वसीम ने अगली गेंद पर चौका लगा दिया। अब पाकिस्तान को चार गेंद में चार रन चाहिए थे और वसीम ने अगली गेंद में एक रन लिया, लेकिन चौथी गेंद पर नवाज कोई रन नहीं बना सके और अगली गेंद पर आउट हो गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह।

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाबवा (विकेटकीपर), क्रेग एर्विन (कप्तान), सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, वेस्ले मधेवेरे, मिल्टन शुम्बा, ब्रैड इवांस, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related