Monday, November 28, 2022

ICC rating of Bangalore pitch आईसीसी ने बेंगलुरू की पिच को लेकर कही ये बात, खराब पिच की सुची में हो सकती है शामिल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
ICC rating of Bangalore pitch :
कुछ ही समय पहले समाप्त हुई इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) के मध्य टेस्ट श्रृखंला का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के मैदान में खेला गया था। डे-नाइट टेस्ट में इंडिया ने मैच को एकतरफा बनाया था और जीत दर्ज की थी। अब इस मुकाबले की पिच को लेकर आईसीसी द्वारा कड़ा एक्शन लिया गया है। आईसीसी मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने चिन्नास्वामी की पिच को औसत दर्जे से कम बताया है और वेन्यू को एक डिमेरिट अंक भी दिया है।

ICC rating of Bangalore pitch

पिच को लेकर श्रीनाथ का मत (ICC rating of Bangalore pitch)

ICC rating of Bangalore pitch

ICC rating of Bangalore pitch

पिच में पहले दिन ही काफी टर्न देखने को मिली थी और लेकिन हर सत्र के साथ-साथ इसमें भी सुधार होता गया, मेरा मानना यह है कि यह बैट और गेंद के मध्य एक समान मुकाबला नहीं था।

आईसीसी ने पिच को दिया डिमेरिट अंक

ICC rating of Bangalore pitch

आईसीसी पिच और आउटफील्ड पिच को परखने के अनुसार, जिन वेन्यू की मैदानों को मैच रेफरी द्वारा औसत से नीचे आंका जाता है, उन्हें एक डिमेरिट अंक प्राप्त होता है, जबकि तीन और पांच डिमेरिट अंक उन स्थानों को दिए जाते हैं जिनकी पिचों को क्रमश: खराब और अनफिट के रूप में चुना जाता है। डिमेरिट अंक पांच वर्ष के समय के लिए चलते रहते हैं और जिन पिचों की डिमेरिट अंकों की संख्या पांच से अधिक हो गई तो वेन्यू को 1 वर्ष की अवधि के लिए किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी से स्थगित कर दिया जाता है।

Also Read : Maldives Sports Awards 2022: मालदीव सरकार ने सुरेश रैना को दिया बड़ा सम्मान, कईं बड़े दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related