Sunday, January 29, 2023

भारत डेविस कप ग्रुप टाई में नॉर्वे से 0-2 से पीछे

इंडिया न्यूज़, लिलेहैमर | India trail Norway : नॉर्वे के साथ डेविस कप विश्व ग्रुप 1 में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही। शुक्रवार को खेले गए दोनों मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस समय भारत नॉर्वे से 0-2 से पीछे हैं। शुक्रवार को प्रजनेश गुणेश्वरन वर्ल्ड नंबर-2 कैस्पर रूड के खिलाफ पहला मैच हार गए। वहीं दूसरे मैच में रामकुमार रामनाथन को विक्टर डुरासोविक ने हराया। दोनों खिलाड़ी 1-6, 4-6 के अंतर से हारे। भारत को अब अपने सभी तीन मैच (दो एकल और एक युगल) जीतने की जरूरत है ताकि पांच मैचों के मुकाबले में अंकतालिका को पलटा जा सके और भारत विश्व ग्रुप क्वालीफायर में आगे बढ़ने की दौड़ में बना रह सके।

गुणेश्वरन ने दूसरे सेट में किया बेहतरीन प्रदर्शन 

India trail Norway

पहले मैच में 335वें नंबर के प्रजनेश गुणेश्वरन ने दुनिया के दूसरे नंबर के कैस्पर रूड के खिलाफ संघर्ष किया और एक घंटे दो मिनट में हार गए। यूएस ओपन के फाइनलिस्ट कैस्पर रूड ने पहले सेट में पहले पांच गेम जीते। एक बैगेल (6-0) से बचने के लिए कुछ खास की जरूरत थी, प्रजनेश गुणेश्वरन ने छठे गेम में स्कोरबोर्ड पर पहुंचने के लिए दो इक्के खींचे, लेकिन अंत में नीचे जाने से नहीं बच सके। गुणेश्वरन ने दूसरे सेट में अपना बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि, गुणेश्वरन नौवें गेम तक 5-4 से पीछे चल रहे थे।

रामकुमार रामनाथन को एक घंटे 16 मिनट के मैच में ड्यूरासोविक से मिली हार

India trail Norway

इसके बाद रामकुमार रामनाथन थे, जो 275 पर भारत के सर्वोच्च रैंक वाले पुरुष एकल खिलाड़ी हैं। वह दुनिया के 325 वें नंबर के विक्टर दुरसोविक के खिलाफ एक मजबूत प्रतिद्वंदी थे, लेकिन वह अपनी प्रतिष्ठा पर कायम रखने में नाकाम रहे। रामुकमार एक घंटे 16 मिनट तक चले मैच में ड्यूरासोविक से हार गए। रामनाथन ने दूसरे गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखी लेकिन इसके तुरंत बाद दो बार अंक गंवा बैठे।

पहले सेट में डुरासोविक के पांच प्वाइंट्स ने भारत के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी के लिए वापसी करना मुश्किल बना दिया। दूसरा सेट बराबरी का था, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने मैच को रोमांचक बना दिया। नार्वे ने तीसरे गेम में काउंटर अटैक किया। रामनाथन के पास पांचवें गेम में मैच में वापसी करने का शानदार मौका था लेकिन नॉर्वेजियन ने रामनाथन को कोई मौका नहीं दिया और भारत को यह मैच भी गंवाना पड़ा। दोनों खिलाड़ियों के पास अंतिम सेट अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया था।

आज युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की युगल टीम खेलेगी मैच

India trail Norway

शनिवार को भारत की युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की युगल टीम युगल टीम नॉर्वे के साथ मैच खेलेगी। प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन रिवर्स सिंगल्स मैचों में क्रमश: विक्टर डुरासोविक और कैस्पर रूड से भिड़ेंगे। भारत को टाई जीतने और अगले साल डेविस कप क्वालीफाइंग दौर में आगे बढ़ने के लिए आखिरी दिन चमत्कार की जरूरत है। एक हार से भारत विश्व ग्रुप के प्ले-ऑफ चरण से बाहर हो जाएगा।

Read More : रोजर फेडरर ने की संन्यास की घोषणा, अगले हफ्ते लेवर कप में खेलेंगे आखिरी मुकाबला

Read More : कप्तानी और गोलकीपर की दोहरी जिम्मेदारी को अलग अलग प्रशिक्षण की जरूरत : सविता पूनिया

Connect With Us: Twitter Facebook
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related