Wednesday, February 1, 2023

लेकी ने अपने पैरों के बीच बॉल घुमाते हुए शानदार गोल दाग, बेकार गई गोलकीपर की डाइव वीडियो वायरल

(नई दिल्ली): फीफा वर्ल्ड का रोमांच फैंस के सर चढ़कर बोल रहा है। बुधवार यानी 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया-डेनमार्क के बीच खेले गए डी ग्रुप के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के फुटबॉलर मैथ्यू लेकी ने गदर मचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खेमे से पास हुई बॉल को लेकर दौड़े लेकी ने विपक्षी टीम के फुटबॉलर्स को कोई मौका नहीं दिया और उन्हें छकाते हुए शानदार गोल दाग दिया। ये नजारा 60वें मिनट में देखा गया।

लेकी बॉल को लेकर दौड़े

जैसे ही लेकी के पास बॉल आई वह उसे लेकर दौड़े, जब वह डेनमार्क के गोलपोस्ट की ओर दौड़े तो डेनमार्क टीम के खिलाड़ी ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन लेकी ने अपने पैरों के बीच बॉल घुमा डाली और जैसे ही उन्हें मौका मिला, उन्हें बाएं पैर से ऐसा गोल दागा कि गोलकीपर भी गच्चा खा गया।

बॉल सीधा नेट में जा टकराई

गोलकीपर की डाइव बेकार गई और बॉल सीधा नेट में जा टकराई। इस ओपनिंग गोल के साथ लेकी ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से बढ़त दिला दी। हालांकि इसके बाद भी दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला चलता रहा, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया ने नॉकआउट में जाने के लिए ये मुकाबला 1-0 से जीत लिया। खास बात यह है कि डेनमार्क शॉट, पासेज, पजेशन और पास एक्यूरेसी में आगे रही, लेकिन वह गोल कर पाने में सफल नहीं हो सकी।

जीत के हीरो रहे मैथ्यू लेकी

2006 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के नॉकआउट चरण में पहुंच गई है। इस जीत के हीरो मैथ्यू लेकी रहे। सिडनी में सुबह 4 बजे जश्न शुरू हो गया। ऑस्ट्रेलिया के फैंस ने कहा- निश्चित रूप से कोई भी सोने नहीं जा रहा है… या कल काम पर नहीं जा रहा है!

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related