Thursday, December 1, 2022

पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स से अपना नाम लिया वापस, इस वजह से टूर्नामेंट में नहीं लेंगी हिस्सा

BWF World Tour Finals: भारत की स्टार शटलर और दो बार कि ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु सीजन के अंतिम टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में नहीं खेलेंगी। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।बता दे सिंधु चोटिल है । बता दे वो अपने बाएं टखने में चोट से जुझ रही हैं जिसकी वजह से उन्होने टूर्नामेंट नहीं खेलने का फैसला किया है। सिंधु को यह चोट अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान लगी थी। पीवी सिंधु इस चोट से अभी पूरी तरह उभरी नहीं हैं।

चीन के ग्वांगझू में 14 दिसंबर से खेला जाएगा यह टूर्नामेंट

सिंधु 2018 में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में चैंपियन बनी थीं। यह टूर्नामेंट चीन के ग्वांगझू में 14 दिसंबर से खेला जाएगा। सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने चोट के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि सिंधु के चिकित्सकों ने उन्हें अभी कुछ दिन और आराम करने के लिए कहा है। इससे वह अगले सीजन के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

जनवरी तक पूरी तरह फिट हो जाएंगी सिंधु

पीवी रमन्ना ने आगे कहा, ”सिंधु ने सभी पहलुओं पर विचार किया। इसके अलावा ग्वांगझू में अभी कई तरह के प्रतिबंध भी लगे हुए हैं। सिंधु ने नए सीजन को ध्यान में रखते हुए अपना फैसला लिया है। उन्होंने दो हफ्ते पहले अभ्यास शुरू कर दिया था। वह जनवरी तक पूरी तरह फिट हो जाएंगी। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए सिंधु ने भारतीय बैडमिंटन संघ को पत्र भेजकर अपने फैसले के बारे में बताया।” सिंधु के हटने के बाद अब सिर्फ एचएस प्रणय इस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related