Thursday, December 1, 2022

IND vs AUS: रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 जिसका सबको इंतजार था जिसका आगाज टीम इंडिया ने जीत के साथ किया है , बता दें इंडिया ने अपने वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से मात दी । मोहम्मद शम्मी इस मुकाबले के हिरो रहें उन्होंने आखिरी ओवर में बड़ा कमाल किया और ऑस्ट्रेलिया से जीत छीनकर बाजी को पलट दी। शम्मी ने सबसे ज्यादा 6 गेदों में सिर्फ 4 रन देते हुए 3 विकेट लिए , वही भूवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट और चहल एंव हर्षल एक- एक विकेट लिए।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया था 186 रनों का लक्ष्य

वार्म अप मैच में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 186 रन बनाए। इंडिया की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली, तो वहीं सूर्याकुमार यादव 50 रन बनाकर अपना अर्धशतक पुरा करने में कामयाब रहें । इस टारगेट के जबाव में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 180 रन पर ऑल आउट हो गई।

विराट कोहली ने फिलडिंग मे किया शानदार प्रर्दशन

विराट कोहली बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। 13 गेंदों पर सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए थे, परंतु फील्डिंग मे कमाल का प्रर्दशन करते हुए खेल का रुख भारत की तरफ मोड दिया अठारहवें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली ने अपने डॉयरेकट हिट से टिम डेविड को पवेलियन भेज कर भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई , तो वहीं बिसवें ओवर में शम्मी की गेंद पर कोहली ने पैट कमिंस को कैच किया और टीम के लिए 6 रन बचाये । ये कारनामा कोहली ने तब किया जब ऑस्ट्रेलिया को जित के लिए सिर्फ 7 रनों कि जरुरत थी।

आखिरी ओवर में शमी ने 3 विकेट झटके

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 रन ही दिए और 3 विकेट झटके। वहीं, ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

एरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, टिम डेविड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा , जोश हेजलवुड।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबलें

भारत बनाम पाकिस्तान पहला मैच 23 अक्टूबर
भारत बनाम ग्रुप ए रनर अप दूसरा मैच 27 अक्टूबर
भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा मैच 30 अक्टूबर
भारत बनाम बांग्लादेश चौथा मैच 2 नवंबर
भारत बनाम ग्रुप बी विनर पांचवां मैच 6 नवंबर

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related