Sunday, March 26, 2023

टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान और फिर नीदरलैंड्स को किया पराजित, साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा कर सकते हैं बड़े बदलाव

(नई दिल्ली)भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी काफी खुश और बहुत  ही शानदार फॉर्म में भी चल रही है। टीम इंडिया ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से शानदार अंदाज में जीता। वहीं, दूसरा मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ 56 रनों से जीता।

Asia Cup 2023

अब टीम इंडिया 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ के मैदान पर भिड़ेगी। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ायेगीं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा बड़े बदलाव कर सकते हैं।

केएल राहुल रहे फ्लॉप

टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं। उनके बल्ले से रन मानो निकल ही नही रहे हो। लेकिन इसका मतलब ये नही कि वे अच्छे खिलाडी नही हैं। वह बड़े मैचों के खिलाड़ी माने जाते हैं।

ऐसे में वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए भी नजर आ सकते हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार 53 रनों की पारी खेली थी। रोहित-राहुल विकेट्स के बीच बेहतरीन दौड़ लगाते हैं।

विराट कोहली हैं भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज

पिछले एक दशक से नंबर तीन पर विराट कोहली भारत के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज और सबकी पसंद बने हुए हैं। उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है।

Virat Kohli

कोहली बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 82 रनों की पारी खेली थी। वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने 62 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक हैं धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर

नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिल सकती है। उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी लगाई थी। पांचवें नंबर पर स्टार हार्दिक पांड्या को जगह मिल सकती है।

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

हार्दिक कातिलाना तारीके की गेंदबाजी और धाकड़ तारीके की बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं। वहीं, विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अक्षर पटेल को जा सकती हैं सौंपी

तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार करते हुए नजर आएंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अक्षर पटेल को सौंपी जा सकती है।

वहीं, रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है। चहल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सू्र्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल।

 

 

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Best Research Paper Service For Students

If you're faced with an extremely difficult writing assignment,...

How to Choose a Research Paper Service

When you're confronted with the decision of selecting a...

What are the main factors to take into consideration when signing up with an Research Paper Service Company

There are numerous websites that provide research papers on...