Thursday, December 1, 2022

टीम इंडिया के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर क्या बोले कपिल देव

(T20 World Cup): कपिल देव जिन्होने 1983 में विश्व कप विजेता कप्तानी अपने नाम की और अपने दौर के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक जाने माने शख्स कपिल देव का मानना है, कि टी20 विश्व कप में टीम की जीत और सफलता टीम में मौजूद ऑलराउंडरों की संख्या पर निर्भर करती है।

कपिल देव ने आगे ये भी बताया है कि टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस कितने पर्सेंट हैं।

लखनऊ में एक इवेंट के दौरान क्या बोले कपिल देव

लखनऊ में एक प्रमोशनल इवेंट से विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा, कि “आप टीम में ऑलराउंडर चाहते हैं, जो न सिर्फ वर्ल्ड कप में, बल्कि बाकी मैचों या आयोजनों में भी टीम को मैच को जिता के साथ-साथ सफलता की ओर ले जा सके।

हार्दिक पांड्या जैसा क्रिकेटर भारत की टीम के लिए काफी उपयोगी रहा है। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं और वे ही टीम की ताकत होते हैं।”

रविंद्र जडेजा को बताया भारत के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर

आगे उन्होंने कहा, कि “हार्दिक जैसा ऑलराउंडर कप्तान रोहित शर्मा को मैच में छठे गेंदबाज का इस्तेमाल करने की आजादी देता है। वह एक अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर भी हैं। रविंद्र जडेजा भी भारत के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हमारे दिनों में भी, हमारे पास भारतीय टीम में बहुत सारे ऑलराउंडर थे।

क्या वे शीर्ष चार में जगह बना पाएंगे?

टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने कहा, “टी20 क्रिकेट में, एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार भी सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है।

मुद्दा यह है कि क्या वे शीर्ष चार में जगह बना पाएंगे? और मैं उनके शीर्ष चार में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं, तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए भारत के अंतिम चार में जगह बनाने की संभावन बस 30% लग रही है।”

 

खब़रे और भी हैं:

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related