Wednesday, February 1, 2023

Bopanna-Ramkumar in Good Form बोपन्ना-रामकुमार की खिताबी जीत ने डेविस कप में जगाई उम्मीद

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
Bopanna-Ramkumar in Good Form :
डेविस कप टीम के सदस्य रोहन बोपन्ना ने कहा है कि टाटा ओपन का डबल्स खिताब जीतने से डेविस कप मुक़ाबले के लिए उनका मनोबल बढ़ा है। इस टीम में मेरे अलावा रामकुमार रामनाथन, युकी भाम्ब्री और दिविज शरण के रूप में कई अच्छे विकल्प है। इस मुक़ाबले का पहला दिन काफी अहम होगा जिसके बाद कोच पर निर्भर करेगा कि वह किस डबल्स जोड़ी के साथ जाना चाहेंगे।

Pro Tennis League Season 3 Day 3

भारतीय टीम का वर्ल्ड ग्रुप 1 डेविस कप प्ले ऑफ मुक़ाबला डेनमार्क से चार और पांच मार्च को दिल्ली जिमखाना क्लब के ग्रास कोर्ट पर खेला जाएगा और यह जीत डेविस कप में पूरी टीम का मनोबल बढ़ाने वाली जीत साबित हो सकती है। पूर्व डेविस कप खिलाड़ी रोहित राजपाल भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान हैं जबकि ज़ीशान अली टीम के कोच हैं।

भारत में कहीं भी खेलना स्पेशल : बोपन्ना Bopanna-Ramkumar in Good Form

बोपन्ना ने कहा कि वैसे तो भारत में कहीं भी खेलना स्पेशल होता है लेकिन पुणे में खिताब जीतने का महत्व मेरे लिए इसलिए भी अधिक है क्योंकि मैं इस शहर में करीब पांच साल (1994 से 1998) रहा हूं। बेशक उस समय बालेवाड़ी स्टेडियम नहीं था लेकिन इस शहर की मधुर स्मृतियां मेरे मन में आज भी ताज़ा है। बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने ल्यूक साविले और जॉन पैट्रिक स्मिथ को टॉप सीड जोड़ी को 6-7, 6-3, 10-6 से हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र का डबल्स खिताब अपने नाम किया।

डेविस कप बायो सिक्योरिटी बबल में आयोजित होगा

भारतीय टीम का डेविस कप मुक़ाबला दिल्ली जिमखाना क्लब के बायो सिक्योरिटी बबल में आयोजित किया जाएगा। क्ले कोर्ट के माहिर डेनमार्क के खिलाड़ियों के लिए ग्रास कोर्ट पर खेलना बेहद चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। हालांकि
डेनमार्क के खिलाड़ियों की सिंगल्स में रैंकिंग भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर है। होल्गर रुने की रैंकिंग 104 है जबकि फ्रेडरिक नीलसन की रैंकिंग 227 है। 1984 के बाद दोनों देशों के बीच डेविस कप का यह पहला मुक़ाबला है । जिसमें भारतीय टीम आरहस में खेले गये मुक़ाबले में 3-2 से विजयी रही थी।

Read More : Tata Open Maharashtra Live मायनेनी और शशिकुमार की टाटा ओपन महाराष्ट्र में जीत

Read More : Australian Open Singles Champion 2022 राफेल नडाल ने अपने करियर का दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related