Friday, February 3, 2023

मुझे विश्वास है कि हम नॉर्वे के खिलाफ विजयी होकर निकलेंगे: रामकुमार रामनाथन

सुप्रिया सक्सेना, लिलेहैमर (नॉर्वे)| Ramkumar Ramanathan : भारत के टेनिस स्टार रामकुमार रामनाथन अपने शीर्ष चार पुरुष एकल खिलाड़ियों के साथ नॉर्वे के लिलेहैमर में हाकोन्स हॉल में डेविस कप 2022 विश्व ग्रुप 1 में नॉर्वे के खिलाफ चल रहे हाई-ऑक्टेन मुकाबले के दौरान सभी की निगाहों में हैं।

विश्व नंबर 276 से बहुत कुछ उम्मीद की जा रही है और वह एकल प्रतियोगिता में प्रजनेश गुणेश्वरन के साथ भारत के लिए अपेक्षित लाइन पर पहुंचाना चाहेंगे, जबकि युकी भांबरी और साकेत माइनेनी जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में मल्लोर्का में चैलेंजर खिताब जीता था। डबल प्रतियोगिता के प्रभारी बनें हैं।

भांबरी-मायनेनी की जोड़ी ने 2022 में पांच चैलेंजर्स और दो फ्यूचर्स इवेंट जीतकर पहले ही काफी सफलता हासिल कर ली है।

डेविस कप खेलना हमेशा अच्छा लगता है : रामकुमार रामनाथन

Ramkumar Ramanathan

आईटीवी नेटवर्क पर दाफा न्यूज द्वारा संचालित डेविस कप विशेष कार्यक्रम पर एक विशेष बातचीत के दौरान रामकुमार रामनाथन ने कहा कि “डेविस कप खेलना हमेशा अच्छा लगता है और टीम का पहला खिलाड़ी होने के नाते, मैं वास्तव में खुश और आश्वस्त हूं कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इस मुकाबले में जीत हासिल करेंगे। जाहिर है, यह पहला दिन है, और यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम अपना 200 प्रतिशत देंगे। हम बहुत उत्साहित और आश्वस्त हैं। हमारे लिए जीतना महत्वपूर्ण है इससे हम ग्रुप 1 के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे।”

मुझे आक्रामक रहकर मौकों का फायदा उठाना है : रामनाथन 

यह पूछे जाने पर कि क्या टीम में नंबर एक एकल खिलाड़ी होने से जिम्मेदारी दोगुनी हो जाती है, उन्होंने कहा, “हां, मैंने कभी विक्टर डुरासोविक के खिलाफ नहीं खेला। लेकिन जैसा कि उसने स्पेन में प्रशिक्षण लिया, मुझे उसके बारे में और उसके खेलने के तरीके के बारे में थोड़ा-बहुत पता है। मुझे बस अपना काम करना है, अपने खेल पर ध्यान देना है और अच्छा प्रदर्शन करना है। मुझे आक्रामक रहना है, मौकों का फायदा उठाना है और बहादुर बनना है! मैं एक अच्छे खेल को लेकर आश्वस्त हूं। मैं वास्तव में टाई का इंतजार कर रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि”मैंने अपने कप्तान और कोच के साथ, नॉर्वे के खिलाड़ियों के पर्याप्त मैच देखे हैं, हमने एक साथ रणनीति बनाई है, हमारे पास कुछ योजनाएँ हैं और कुछ बैकअप भी हैं।”

हम अपना 200% देने के लिए तैयार : रोहित राजपाल

Ramkumar Ramanathan

भारतीय डेविस कप टीम के कप्तान रोहित राजपाल ने भी ड्रॉ के साथ आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि “शुरुआती दिन के एकल के लिए, रामकुमार विक्टर डुरासोविक के खिलाफ खेलेंगे और प्रजनेश गुणेश्वरन कैस्पर रूड से खेलेंगे। इसके आधार पर हम अगले दिन खेले जाने वाले युगल की योजना बनाएंगे। कहने की जरूरत नहीं है, हम उत्साहित और तैयार हैं अपना 200% देने के लिए।”

भारत और नॉर्वे के मुकाबले

Ramkumar Ramanathan

16 सितंबर

एकल: कैस्पर रूड बनाम प्रजनेश गुणेश्वरन

एकल: विक्टर दुरसोविक बनाम रामकुमार रामनाथन

17 सितंबर

युगल: कैस्पर रूड और विक्टर डुरासोविक बनाम युकी भांबरी और साकेत माइनेनी

एकल: कैस्पर रूड बनाम रामकुमार रामनाथन

एकल: विक्टर डुरासोविक बनाम प्रजनेश गुणेश्वरन

Read More : रोजर फेडरर ने की संन्यास की घोषणा, अगले हफ्ते लेवर कप में खेलेंगे आखिरी मुकाबला

Read More : 17 साल बाद फिर पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड की टीम, 20 सितंबर से 7 टी20 मैचों की सीरीज में होगी आमने-सामने

Connect With Us: Twitter Facebook
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related