Wednesday, February 1, 2023

Novak Djokovic Pulls Out of ATP Cup: एटीपी कप से हटे दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Novak Djokovic Pulls Out of ATP Cup: विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट से पहले आस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले एटीपी कप से अपना नाम वापस ले लिया है। बुधवार को टूर्नामेंट के आयोजकों ने इसकी जानकारी सार्वजनिक की लेकिन उन्होंने जोकोविक के हटने का कोई कारण नहीं बताया गया है। सर्बिया के इस शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी ने कोविड-19 टीकाकरण की अपनी स्थिति की जानकारी देने से इन्कार कर दिया।

कोरोना वायरस को लेकर आस्ट्रेलिया में कड़े नियमों हैं। जिसके अनुसार, सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रशंसकों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण जरूरी है। 16 देशों के टूर्नामेंट में आस्ट्रिया की जगह फ्रांस को शामिल किया गया है क्योंकि डोमिनिक थिएम और डेनिस नोवाक हट गए हैं।

शनिवार से शुरू होगा एटीपी कप Novak Djokovic Pulls Out of ATP Cup

जोकोविक के हट जाने के बाद सर्बिया की तरफ से दुसान लाजोविक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रूस के आंद्रे रुबलेव और टीम के उनके साथी अस्लान करात्सेव और येवगेनी डोनस्काय भी टूर्नामेंट से हट गए हैं। सिडनी में एटीपी कप की शुरूआत शनिवार से होगी।

आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष वर्ग की प्रविष्टियों की घोषणा दिसंबर की शुरूआत में हुई थी जिसमें 34 वर्षीय जोकोविक को शीर्ष वरीयता दी गई थी। आस्ट्रेलिया के कड़े नियमों के बावजूद 17 जनवरी से मेलबर्न पार्क में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

Read More : IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final: सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराया, फाइनल में श्रीलंका से होगा सामना

Read More: IND vs SA 1st Test Result भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related