Monday, January 30, 2023

Tennis Star Aman Dahiya वैक्सीन नॉर्म्स के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए

सुप्रिया सक्सेना, वरिष्ठ निर्माता सह स्पोर्ट्स एंकर:

Tennis Star Aman Dahiya : 17 वर्षीय भारतीय टेनिस स्टार अमन दहिया सख्त कोविड -19 टीकाकरण नियमों के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन जूनियर इवेंट से बाहर होने के लिए तैयार हैं। इस घटना के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले सभी खिलाड़ियों को पूरी तरह से टीकाकरण या जोखिम के लापता होने की आवश्यकता होती है। यह दहिया के लिए एक बड़े झटके के रूप में आया क्योंकि भारत में अंडर -18 आबादी के लिए टीकाकरण अभियान कुछ दिन पहले ही शुरू हुआ है।

जूनियर रैंकिंग में दुनिया में 142 वें स्थान पर (Tennis Star Aman Dahiya)

जूनियर रैंकिंग में दुनिया में 142 वें स्थान पर, अमन दहिया से ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालीफाइंग राउंड और उससे पहले ग्रेड -1 जूनियर इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद थी। कोच ने कहा कि उन्होंने अमन के लिए छूट की मांग की थी, लेकिन अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई दिशानिर्देशों के तहत टीकाकरण के योग्य है।

अमन दहिया के कोच जिग्नेश रावल ने टिप्पणी की है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के अधिकारियों से छूट मांगी थी। जिग्नेश भी भारत के अंडर -18 टीकाकरण अभियान की स्थिति बताते हुए एक याचिका के साथ अधिकारियों के सामने आए, लेकिन स्वतंत्र विशेषज्ञ चिकित्सा पैनल ने इनकार कर दिया।

मिल गया था ऑस्ट्रेलियन ओपन का वीजा (Tennis Star Aman Dahiya)

टेनिस ऑस्ट्रेलिया के फ्रांसिस सोयर ने जवाब दिया, “यदि आपको पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, तो आपको (अमन) ऑस्ट्रेलियन ओपन जूनियर चैंपियनशिप या J1 ट्रैरालगन स्पर्धाओं में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

जिग्नेश रावल यह भी कहते हैं कि अमन को ऑस्ट्रेलियन ओपन का भी वीजा मिल गया था, लेकिन अधिकारी अपने फैसले से पीछे नहीं हटे हैं। अमन दहिया ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीकाकरण कराने की भी योजना बनाई लेकिन ऐसा करने में असमर्थ रहे।

Tennis Star Aman Dahiya

Also Read : Novak Djokovic Pulls Out of ATP Cup: एटीपी कप से हटे दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related