Friday, February 3, 2023

दिल्ली की रहने वाली 14 साल की अनाहत ने स्क्वॉश मुकाबला जीता

इंडिया न्यूज़, Common Wealth Games : बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में 14 वर्ष की अनाहत ने खेलों की दुनिया में कमाल कर दिया है। यह लड़की दिल्ली की रहने वाली है। हमने देखा है की आमतौर पर इस उम्र के बच्चे स्कूल बैग या वीडियो गेम्स खेलने में उलझे रहते हैं। लेकिन, अनाहत महज 14 साल की आयु में ही कॉमनवेल्थ गेम्स तक का रास्ता तय किया है।

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में उम्र के लिहाजे से बात की जाए तो अनाहत सबसे छोटी खिलाड़ी हैं। अनाहत ने बीते शुक्रवार को स्क्वॉश में अपने राउंड आॅफ 64वें मुकाबले में जीत हासिल की है। यह जीत उनकी सीनियर कैटेगरी में पहली जीत है। अनाहत ने ओपनिंग मैच में अपने से 6 साल बड़ी सेंट विंसेंट की जैडा रॉस को 11-5 11-2 11-0 से करारी हार का स्वाद चखाया है।

मेरे परिवार वालों ने मेरा हौंसला बढ़ाया : अनाहत

Common Wealth Games

मुकाबला जीतने के बाद अनाहत ने मीडिया वालों से बात करते हुए कहा की ‘सच में मेरे लिए यह बहुत ही रोमांचक और मजेदार पल है। यह मेरा पहला सिनियर मुकाबला है मुझे मैच के दौरान थोड़ा डर था की कही मैं मुकाबला हार ना जाऊ लेकिन मेरे परिवार ने जो यहा मौजुद है, मुझे बहुत हौसला दिया और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा मेरे अंदर हौसला आता गया और मै मुकाबले में जीत गई।

अनाहत की छोटी बहनों ने भेजी थी शुभकामनाएं

अनाहत की छोटी बहनों ने मुकाबले से एक दिन पहले वीडियो के जरिए शुभकानाएं भेजी थी उन्होंने कहा की बेस्ट ऑफ लक। आप भी सुनिए इन बच्चियों ने क्या कहा था

जीत के बाद अनाहत के कोच ने दिया बयान

Common Wealth Games

इस जीत के बाद अनाहत के कोच क्रिस वॉकर ने अपने बयान में कहा की ‘उसके (अनाहत) पास हर समस्या को सुलझाने का बहुत अच्छा टेलेंट है। वह बहुत ही हौनहार और स्मार्ट है। उसे कोर्ट की अच्छी समझ है और रैकेट को अच्छे तरीके से उपयोग करती है। महज 14 वर्ष की आयु में, आप बस उस प्रतिभा को विकसित करने में सहायता करना चाहते हैं। मैंने उसके साथ काम करते हुए जो थोड़ा समय दिया है, वह बहुत ही अच्छा रहा है। वह एक प्यारी लड़की है।’

आपको बता दें की अनाहत को अंडर -15 स्तर पर उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया था, और उसके बाद अनाहत ने इस साल एशियाई जूनियर स्क्वॉश और जर्मन ओपन में जीत का परचम लहराया था।

Read More : अल्टीमेट खो-खो हमारी प्रतिभा दिखाने के लिए सही मंच प्रदान करेगा : रजत मलिक

Also Read : पवन सहरावत और प्रदीप नरवाल वीवो प्रो कबड्डी खिलाड़ियों की नीलामी में धाक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related