Thursday, December 1, 2022

Denmark Open: किदाम्बी श्रीकांत ने पहले मैच में लॉन्ग एंगस को हराया

Denmark Open: विश्व नंबर 1 रहे बैडमिंटन खिलाड़ी भारत के किदाम्बी श्रीकांत डेनमार्क ओपन सुपर 750 इवेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में श्रीकांत ने 56 मिनट तक संघर्ष करने बाद हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस को कड़े मैच में हराया। श्रीकांत ने मैच 17-21, 21-14, 21-12 से अपने नाम किया। दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना सातवीं सीड सिंगापुर के लोह कीन यू से होगा। बता दें कि श्रीकांत विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर है.

डेनमार्क ओपन में नही खेल रही स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु

इस टूर्नामेंट में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु नहीं खेल रही हैं। ऐसे में किदांबी श्रीकांत पर ही सभी भारतीयों की उम्मीदें टिकी हुई हैं। हालांकि, राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाली त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी भी देश का नाम रोशन कर सकती है।

पहला गेम हारने के बाद मैच जीते श्रीकांत

ओडेंस में डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत का पहला मुकाबला हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से था। इसी मैदान पर पांच साल पहले खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने 56 मिनट तक चले मैच में दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी को 17-21, 21-14, 21-12 से हराया। इस मैच से पहले ये दोनों खिलाड़ी छह मैच खेले थे और दोनों ने 3-3 मैच जीते थे।

पहले गेम में श्रीकांत ने एंगस के खिलाफ कड़ी मेहनत की, लेकिन पीछे रह गए। हांगकांग के खिलाड़ी ने 11-8 की बढ़त बना ली। एंगस ने श्रीकांत को वापसी करने की अनुमति नहीं दी। हालांकि, दूसरे गेम में श्रीकांत ने 6-3 की बढ़त बना ली लेकिन एंगस ने उलटफेर करते हुए 10-8 की बढ़त बना ली। उन्होंने सीधे आठ अंक हासिल कर अपनी बढ़त 16-10 कर ली और दूसरा सेट जीता लिया।

तीसरे गेम में श्रीकांत ने आधा गेम खत्म होने तक 11-4 की बढ़त ले ली थी। इसके बाद उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और तीसरा सेट भी जीतकर दूसरे मैच में जगह बना ली। अगले मैच में उनका सामना 2021 के विश्व चैंपियन लोह कीन यू से होगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related