Thursday, December 1, 2022

T20 World Cup: सचिन तेंदुलकर का टी20 वर्ल्ड कप पर बड़ा बयान, ये टीमें बनाएंगी सेमीफाइनल में जगह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। वर्ल्ड कप पर सबकी निगाहें बनी हुई हैं , क्रिकेट के एक्सपर्ट टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जाने वाली टीमों के नाम की भविषयवाणी कर रहे हैं इसी बीच क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अंतिम-4 के लिए अपनी टीमें चुनी हैं। उन्होंने इसमें पाकिस्तान को भी शामिल किया है। तेंदुलकर ने सेमीफाइनल की चार टीमों के अलावा अंडरडॉग टीम का भी नाम बताया है।

डार्क हॉर्स साबित हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड

तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में कहा, ”मैं स्पष्ट रूप से चाहता हूं कि भारत चैंपियन बने, लेकिन मेरे शीर्ष चार भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड होंगे। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड डार्क हॉर्स साबित हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम ऐसी परिस्थितियों में खेल चुकी है।” भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्तूबर को मेलबर्न में खेलेगी। क्रिकेट के फैंस इस मैच का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

अपनी टीम को लेकर काफी आशान्वित हूं- सचिन

सचिन ने आगे कहा, ”हां, हमारे पास बहुत अच्छा मौका है। यह टीम अच्छी तरह से संतुलित है और हमारे पास बाहर जाकर अच्छा प्रदर्शन करने का कंबिनेशन है। वास्तव में मैं अपनी टीम को लेकर काफी आशान्वित हूं।”

बुमराह के रिप्लेसमेंट मोहम्मद शमी भी अनुभवी और सक्षम

जसप्रीत बुमराह जो कि अपनी इंजरी कि वजह से इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं इस पर तेदुलकर ने बात करते हुए कहा ,”सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक के नहीं होने का स्पष्ट रूप से टीम पर प्रभाव पड़ेगा। बुमराह प्लेइंग-11 में प्रमुख खिलाड़ी रहा है। हालांकि, सकारात्मक बात यह है कि टीम के पास कई खिलाड़ी हैं। टीम ने इसे स्वीकार किया। आप असफलताओं में नहीं फंस सकते। उनके रिप्लेसमेंट मोहम्मद शमी भी अनुभवी और सक्षम हैं। उन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक योग्य रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।”


दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां।

रिजर्व: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related